ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyWeekly Love Horoscope 27 May2 June 2024 Saptahik Love Rashifal futurepredictions

Love Horoscope Weekly : मेष, वृश्चिक, तुला, सिंह, कन्या, कुंभ वालों की लव लाइफ में होंगे चमत्कारी बदलाव

Weekly Love Horoscope : साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Horoscope Weekly : मेष, वृश्चिक, तुला, सिंह, कन्या, कुंभ वालों की लव लाइफ में होंगे चमत्कारी बदलाव
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 05:07 AM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Love Horoscope 27 May-2 June 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग-अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, शादी और रिलेशनशीप का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए इस हफ्ते 27 मई से 2 जून तक किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किन का दिन रहेगा शानदार। आइए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल... 

गुरु, सूर्य, बुध, शुक्र की युति करेगी मालामाल, मेष समेत 2 राशियों पर होगी धन की बरसात

मेष: यह सप्ताह आपनी फीलिंग्स को जाहिर करने या रिश्ते में अगला कदम उठाने की इच्छा पैदा कर सकता है। यह रिस्क लेने या फैमिली को बताने का सही समय नहीं है। इस हफ्ते का इस्तेमाल अपनी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए करें। जीवन की खूबसूरती का बेझिझक आनंद लें और प्यार को स्वाभाविक रूप से अपने पास आने दें। अगर कमिटेड हैं, तो साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं जो मायने रखता है। फ्री होकर बात करें। अपने पार्टनर की की देखभाल और तारीफ करें।

वृषभ: इस सप्ताह आपके और आपके पार्टनर के बीच अनसुलझे झगड़े बढ़ सकते हैं। यह खुली और ईमानदार बातचीत के लिए सही सप्ताह है। आप दोनों चीजों को दूसरे के दृष्टिकोण से देखने की क्षमता रखते हैं। इस समय का उपयोग क्लियर बातचीत में शामिल होकर अपने रिश्ते को सुधारने के लिए करें। एक टीम के रूप में आप किसी भी मुश्किल को पार कर सकते हैं और पहले से अधिक मजबूत हो सकते हैं। 

मिथुन: इस सप्ताह आप घर और वंश के प्रति मजबूत आकर्षण का अनुभव कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में आपको अपने पिछले रिश्तों के बारे में बहुत सी बातें जानने का अवसर मिल सकता है और वे आपकी वर्तमान जरूरतों को कैसे आकार देती हैं, यह भी पता चल सकता है। खोज की इस राह पर चलें। यह समृद्ध प्रेम जीवन की शुरुआत हो सकती है। अपने इंट्यूशन को सुनें और पालन करें, जो आपको अपने होने का एहसास कराता है।

31 मार्च से इन राशियों के दिन वरदान समान, बुध-सूर्य मिलकर पैसों से भरेंगे तिजोरी

कर्क: आपको मेलजोल के बजाय अकेले रहने की जरूरत नहीं है। उन झगड़ों और नाटकों में शामिल होने के बजाय जो आपको थका देते हैं, एक कदम दूर रहें। इसके बजाय, उन गतिविधियों के माध्यम से अपने रिलेशन को विकसित करें, जो आपको संतुष्टि से सके। अपनी आंतरिक आवाज के साथ एकान्त क्षणों का लाभ उठाएँ।

सिंह: आपको परिवार से अतिरिक्त आय और बैकअप मिलने की संभावना है, जिससे बेहतर बंधन बनेगा और इस प्रकार घर में शांति रहेगी। आप अपने पार्टनर से जितना प्यार करेंगे, एहसास उतना ही गहरा होगा और तब आपको अपने रिश्ते की खूबसूरती का एहसास होगा। यह तब होता है जब आप अपनी लव लाइफ का पूरा आनंद ले सकते हैं और बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी फीलिंग्स को दिखा सकते हैं। एक साथ मधुर समय बिताएं और इससे आपको करीब आने में मदद मिलेगी।

कन्या: इस सप्ताह आपका आकर्षण कृश का ध्यान आकर्षित करेगा। आप महसूस कर सकते हैं कि कोई स्पेशल व्यक्ति आपको नोटिस कर रहा है। खुद को व्यस्त रखने और नए कनेक्शन तलाशने से न डरें। परिवार का समर्थन भी महत्वपूर्ण है, यह एक मजबूत मंच बनाता है और आपको आगे बढ़ने का साहस देता है। पार्टियों और समूह बैठकों में भाग लें, क्योंकि इनसे किसे से मुलाकात हो सकती है। खुले विचारों वाले रहें।

शुक्र-बुध की चाल से चमकेगी इन राशियों की किस्मत, 13 दिनों तक होगा जबरदस्त लाभ

तुला: इस सप्ताह आप अपने दिल की इच्छाओं और दिमाग के तर्क के बीच की लड़ाई से जूझ सकते हैं। जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, उससे मिले-जुले संकेत आपके लिए उनकी भावनाओं को समझना चुनौतीपूर्ण बना सकते हैं। ध्यान रखें कि क्लियरिटी न होना सहमति का संकेत नहीं बल्कि प्रॉब्लम का इशारा है। यह सीखने का एक अवसर है कि आपको मिश्रित संकेत भेजने वाले किसी व्यक्ति का पीछा न करें। अपने इंट्यूशन की आवाज सुनें और अपनी इमोशनल सिचूऐशन का ध्यान रखें।

वृश्चिक: अपने घर को स्वर्ग बनाने और अपने पारिवारिक संबंधों को मजबूत करने के बीच संतुलन बनाना सीखें। डीसीजन लेने की प्रक्रियाओं में अपने साथी को शामिल करें। इससे आपके रिश्ते को मजबूत बनाने और सुधारने का मौका मिलेगा। चाहे आप अपने घर को दोबारा सजा रहे हों या फैमिली डिनर की तैयारी कर रहे हों, अपने पार्टनर के साथ अधिक समय बिताएं और अपने रिश्ते की क्वालिटी पर विचार करें।

धनु: इस सप्ताह आप अपने रिश्तों में इमोशनल उतार-चढ़ाव से गुजर सकते हैं। संघर्ष और असहमतियों को देखते हुए यह महत्वपूर्ण है कि इन समस्याओं को अपने ऊपर हावी न होने दें। इसके विपरीत, खुले संचार और आपसी समझ की तलाश करें। इस अवसर का उपयोग सेल्फ केयर के लिए करें और सोचें कि आप रिश्ते में क्या पाने की उम्मीद करते हैं। जल्दबाजी मत करें। अपनी भावनाओं को समझें और उन्हें समझने के लिए पर्याप्त समय लें।

Bada Mangal: बड़ा मंगल कल, हनुमान जी की इस विधि से करें पूजा, नोट कर लें मुहूर्त, भोग, मंत्र, उपाय

मकर: इस सप्ताह अपना ध्यान दूसरे लोगों की मंजूरी पाने की कोशिश से हटाकर खुद पर केंद्रित करें। कभी-कभी, आपका पार्टनर आपके काम को गलत समझ सकता है। ऐसे में, उन्हें हर बात समझाने में समय बर्बाद न करें। आप अगर सही हैं, तो आपको इसके प्रति तनाव मुक्त रहना होगा। रियल बने रहें। आपका बिजी कार्यक्रम आपकी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करना चुनौतीपूर्ण बना सकता है। किसी भी बदलाव के प्रति पॉजिटिव रहें।

कुंभ: परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ आपका जो बंधन है, खासकर उनके जो करीबी हैं, वे प्रेम और शक्ति का स्रोत हैं। अपने साथी के परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताना प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्हें सम्मान दिखाने और गहरे रिश्ते बनाने पर फोकस रखें। स्नेह के माध्यम से आपके प्रयासों की सराहना की जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप आपके साथी के साथ बेहतर संबंध बनेंगे और आप संतुष्ट रहेंगे।

मीन: यह सप्ताह डर से निपटने का सप्ताह है। अपने पार्टनर के साथ खुली और ईमानदार बातचीत में उन विषयों पर चर्चा करें, जिन्हें अनदेखा किया गया हो। इन चर्चाओं को एक साथ करने से आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी, और परिणामस्वरूप आपका रिश्ता फलने-फूलने के साथ अधिक गहरा हो सकता है। यह आपके लिए आगे बढ़ने और प्यार को बढ़ाने का मौका है। इस अवसर का उपयोग अपने रिश्तों की नई विशेषताओं को खोजने के लिए करें।