Hindi Newsधर्म न्यूज़Weekly Love Horoscope 22-28 April 2024 Saptahik Love Rashifal future-predictions

22-28 April Love Horoscope Weekly: मेष, कन्या, तुला, वृश्चिक, वृषभ, सिंह वालों की लाइफ में होंगे चौंका देने वाले बदलाव

Weekly Love Rashifal : साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 23 April 2024 05:42 PM
हमें फॉलो करें

Weekly Love Horoscope 22-28 April: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए इस हफ्ते 22 अप्रैल से 28 अप्रैल तक किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किन का दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल... 

मेष: इस सप्ताह अपनी भावनाओं को काबू में रखें! अपने रिश्ते के सदमे और सरप्राइज को सहन करने के लिए तैयार रहें। यह आपके पार्टनर की ओर से एक इशारा हो सकता है या ऐसा कुछ जिसके बारे में आपने पहले नहीं सोचा था, लेकिन अनएक्सपेक्टेड के लिए तैयार रहें। आप अपने पार्टनर के बारे में ऐसी बातें सीख सकते हैं, जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा, जो एक ही समय में रोमांचक और चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं। बात करने में झिझकें नहीं और ईमानदार रहें। हर चीज को कंट्रोल करने की कोशिश करने के बजाय खुले दिल से स्वीकार करें।

वृषभ: जिन लोगों को अभी तक कोई खास नहीं मिला है, वे इस सप्ताह नए कनेक्शन की ओर आकर्षित हो सकते हैं। एक मुलाक़ात या बातचीत रोमांचक अवसरों का रास्ता खोल सकती है। यह सप्ताह कमिटेड लोगों के लिए संबंधों को मजबूत करने और इंटीमेसी पर एक नया दृष्टिकोण प्राप्त करने का समय है। अपने रिश्ते की तारीफ करने और विकसित करने में समय व्यतीत करें।

मिथुन: इस सप्ताह आपको जोखिम लेना चाहिए। आपको सिकुड़ने और छिपने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन याद रखें कि शेयर करना रोमांस की ओर पहला कदम है। चाहे सपोर्ट के लिए किसी दोस्त की ओर मुड़ना हो या अपने विचार लिखना हो, खुद को खुलकर बोलने और शिकायत करने का अवसर दें। ऐसा करने से आप प्यार में नई चीज़ों को आजमाने की कला सीखेंगे। 

कर्क: इस सप्ताह आप घर और परिवार के मामलों में उलझे रह सकते हैं। प्यार आपके लिए ज्यादा मायने नहीं रखेगा। संपत्ति, जॉब चेंज या घर की सजावट के बारे में परिवार के साथ बात करना सरप्राइज और नए दृष्टिकोण पेश कर सकता है। परिचित माहौल में भी खुलकर बोलने से न डरें। पता लगाएँ कि क्या आपके परिवार में कोई संभावित रोमांटिक लोग हैं।

सिंह: इस सप्ताह आपके प्रेम जीवन में कुछ बाधाएँ आ सकती हैं, लेकिन चिंता न करें, यह सिर्फ एक लेवल है। बातचीत अधिक चुनौतीपूर्ण लग सकती है और आप मुश्किल स्थिति में हो सकते हैं। दूसरी ओर अपने रिश्ते में रोमांस और धैर्य के लिए जगह बनाना सुनिश्चित करें। इस अवधि का उपयोग बिना किसी निर्णय के एक-दूसरे की बात सुनने और जहां संभव हो सके सपोर्ट देने के लिए करें। आपकी पार्टनरशिप समय के साथ और मजबूत और बेहतर बनकर उभरेगी।

कन्या: इस सप्ताह आपके द्वारा कभी शेयर नहीं किए गए छिपे हुए डर और इंसिक्योरिटी सामने आ सकती हैं, जिससे आप भावनात्मक रूप से उजागर हो सकते हैं। दूसरी ओर आप उन लोगों के साथ अपने रिश्ते के माध्यम से सभी चुनौतियों के बीच शांति की खोज करेंगे, जो वास्तव में आपकी परवाह करते हैं। उन लोगों को ढूंढें, जो आपको समझने और आपकी सहायता करने के प्रति सपोर्ट दिखाते हैं। अगर कमिटेड  हैं, तो अपने पार्टनर के साथ स्ट्रेस के बारे में बात करें।

तुला: इस सप्ताह आप इमोशनल फीलिंग का अनुभव कर सकते हैं। अपने पार्टनर के बारे में सकारात्मक बात करें। आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अपनी पसंद-नपसंद मिलती हुई पा सकते हैं, जो आपके बारे में आपकी तरह ही सोचता है। अन्य पक्षों को सुनने और विभिन्न विचारों से आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार रहें। इसके अलावा आप आध्यात्मिक चीजों में टाइम बिताएंगे। 

वृश्चिक: यह सप्ताह अप्रत्याशित समस्याएं खड़ी कर सकता है। सितारे गलतफहमियाँ या ऐसे मुद्दे ला सकते हैं, जिनका समाधान नहीं हुआ है और वे फिर से प्रॉब्लम ला सकते हैं। अपने पार्टनर के प्रति रोमांटिक रहें, समझ बढ़ाने के लिए स्पष्ट रूप से सुनें और बोलें। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से सावधान रहें और ड्राइव करते वक्त ध्यान रखें। अपनी यात्रा के लिए एक आकस्मिक योजना बनाएं।

धनु: इस सप्ताह आपकी सेंसटिविटी और समझदार स्वभाव आपको पार्टनर ढूंढने में मदद करेगा। अपने विकल्प खुले रखें और जिन कुछ लोगों से आप मिलते हैं, उनके प्रति आप आकर्षित हो सकते हैं। अगर आप अपना विश्वास बनाए रखते हैं और दृढ़ रहते हैं, तो आप उस व्यक्ति से मिलेंगे जो आपके लिए सही है। सप्ताह का अंत कमिटेड लोगों के लिए कुछ हद तक स्टेबल रहेगा, लेकिन फिर भी कुछ तनाव हो सकता है।

मकर: यह सप्ताह आपके लिए परीक्षाओं का सप्ताह हो सकता है। जबकि आपका साथी एक चुनौतीपूर्ण दौर से निपट रहा है, आपको सपोर्ट और सहानुभूति प्रदान करनी चाहिए। अपने शब्दों का प्रयोग सावधानी से और शांत एवं क्लियर लहजे में करें। सिंगल जातक किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे, जिन्हें वे अपने सामाजिक दायरे में कुछ समय से जानते हैं। अपनी भावनाओं के प्रति सच्चे रहें। 

कुंभ: इस सप्ताह लोग आपको पहले की तुलना में अलग नजरिए से देखना शुरू कर देंगे। एक आकर्षक व्यक्ति सामने आ सकता है, जो आपका ध्यान आकर्षित करेगा और आपकी रुचि और उत्साह जगाएगा। इस मुठभेड़ को आगे बढ़ाने के लिए अपने दिल की सुनें। एक रोमांचक बातचीत से शुरुआत करें और सप्ताह के आखिर में एक कॉफ़ी मीटिंग के लिए कहें। इस व्यक्ति के साथ बातचीत करते समय शांत रहें और उन्हें और अधिक जानने का प्रयास करें।

मीन: इस सप्ताह आप किसी इंटेलिजेंट व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। बात-चीत में भाग लें और अपनी पर्सनालिटी को सामने लाएँ। जो लोग कमिटेड रिश्ते में हैं, उनके लिए शादी तनाव का विषय हो सकता है। जल्दबाजी में डीसीजन लेने से बचें और दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण पर विचार करने के लिए तैयार रहें। किसी भी नकारात्मक विचार को त्याग दें और सोल्यूशन की मानसिकता के साथ अपना पक्ष रखें।

ऐप पर पढ़ें