Hindi Newsधर्म न्यूज़Weekly Love Horoscope 10-16 June 2024 Saptahik Love Rashifal future-predictions

Love Horoscope Weekly: 16 जून तक मेष, तुला, वृश्चिक, सिंह, कुंभ वालों की लाइफ में होंगे चौंका देने वाले बदलाव

Weekly Love Horoscope: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 11 June 2024 05:30 AM
हमें फॉलो करें

Weekly Love Horoscope 10-16 June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग-अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, शादी और रिलेशनशीप का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए इस हफ्ते 10 जून से 16 जून तक किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किन का दिन रहेगा शानदार। आइए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल... 

मेष: इस सप्ताह आपको अपने रिश्तों में बातचीत के तरीके पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। किसी भी गलतफहमी के चलते रिश्ते में कड़वाहट पैदा हो सकती है। ईमानदार रहकर और यह दिखाकर कि आप केयर करते हैं, रिश्ते को स्ट्रॉंग बनाएं। अपने पार्टनर को यह बताना महत्वपूर्ण है कि आप कैसा महसूस करते हैं। कपल्स को आपसी बातचीत कम रोमांचक लग सकती है। 

वृषभ: इस सप्ताह आपको फालतू के खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। कई बार चुनौतियां कुछ नया सीखने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती हैं। ये 7 दिन खुद की फीलिंग्स को समझने के लिए जरूरी हैं, क्योंकि इसी से आप सही पार्टनर को अट्रैक्ट कर सकते हैं। इस अवसर का उपयोग दोस्तों या अपने पार्टनर के साथ बात करने और उनकी राय जानने के लिए करें।

मिथुन: दूसरों को यह विश्वास दिलाने पर फोकस रखना आसान है कि आप काफी अच्छे हैं। फिर भी, ध्यान रखें कि प्यार एक स्ट्रगल नहीं होना चाहिए। उन कनेक्शन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय जो सपोर्टिव नहीं हैं, अपना ध्यान उन पर केंद्रित करें जो हैं। उन लोगों को खोजें जो आपको वही देखभाल और प्यार वापस देने को तैयार रहें, जो आपने उन्हें दिया है। 

कर्क: इस सप्ताह ग्रहों का संरेखण आपको रोमांटिक क्षेत्र में मुश्किल सिचूऐशन में डाल सकता है। आपको कई प्रॉब्लम्स  का सामना करना पड़ेगा। अपने प्रेम जीवन में रोमांस की कमी महसूस कर सकते हैं। रिजल्ट के बारे में सोचे बिना कुछ भी न करें। सावधान रहें और कोई भी बड़ा डीसीजन लेने से पहले दो बार सोचें। अपने गट पर भरोसा करें साथ ही अपनी इमोशनल हेल्थ को भी प्राथमिकता दें।

सिंह: आप अपने काम को लेकर कमिटेड हैं, लेकिन अपने रिलेशन को विकसित करने के महत्व को न भूलें। ध्यान रखें की आप खुद के लिए भी वक्त निकालें। अगर आप अपनी लव लाइफ में बैलेंस नहीं बना पाते हैं तो आप रोमांस की संभावनाओं से चूक सकते हैं। नए अनुभवों के लिए खुला दिमाग रखें। इस सप्ताह नए लोगों से मिलने के लिए अपने कम्फर्ट जॉन से बाहर जाना पड़ सकता है। किसी आकस्मिक मुलाकात से कोई महत्वपूर्ण संबंध बन सकता है।

कन्या: गलतफहमी की वजह से अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते खराब न होने दें। इस समय का उपयोग अपने पर्सनल गोल्स को पाने में एक-दूसरे की मदद करने के लिए करें। उन एक्टिविटी में भाग लें, जिनमें आपका इंटरेस्ट हो । किसी भी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए अपने प्यार की शक्ति पर भरोसा करें। एक-दूसरे को जरूरी पर्सनल स्पेस भी दें।

तुला: यह सप्ताह अवसरों से भरा है। अपने जो स्ट्रगल किया है, उसके बारे में सोचें और गौर करें की आपने क्या सीखा है। खुद की देखभाल के लिए टाइम निकालना न भूलें। आप अपने पुराने दोस्तों से मिलकर राहत महसूस कर सकते हैं। इन 7 दिनों का आनंद लें। एक मजबूत इंसान बनने पर फोकस करें। नए कनेक्शन के लिए ट्राई करते रहना बेहतर है।

वृश्चिक: इस सप्ताह आपको अपनी लव लाइफ को बेहतर बनाने पर सोचना चाहिए। अपने पार्टनर के लिए आपके पास बड़े प्लांस हैं, लेकिन उन योजनाओं को इम्प्लीमेंट करना इस वीक मुश्किल हो सकता है। अब समय आ गया है कि आप अपना कम्फर्ट जोन छोड़ें और लव के मामले पर ध्यान दें। अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव लाएं और नई चीजें करना शुरू करें। डर को अपने ऊपर हावी न होने दें। इसके बजाए, इसे अपने साहस का सोर्स बनने दें।

धनु: यह सप्ताह अपनी इमोशनल जरूरतों पर गौर करके अपने रिश्ते को मजबूत करने का एक शानदार मौका है। एक रोमांटिक डेट का प्लान बनाएं या बस साथ में टाइम स्पेन्ड करें। एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लें। आपका रिश्ता सफलता की राह पर है क्योंकि आप एक-दूसरे को सपोर्ट करने में विश्वास रखते हैं। सिंगल्स, किसी से मिल सकते हैं और नया कनेक्शन भी बना सकते हैं।

मकर: अपने रिश्ते की कमजोरी को स्वीकार करें। कम्यूनिकेशन लव लाइफ को बैलेंस करने की कुंजी है। अगर मन में शिकायतें रखते आ रहे हैं, तो उन्हें सॉल्व करने या सोल्यूशन निकालने का समय आ गया है। अपनी पार्टनरशिप में बैलेंस की तलाश करें। इंटीमेसी बढ़ाने पर ध्यान दें। प्यार जीवन में जरूरी है। इसलिए आगे बढ़ें और लव को इन्जॉय करें।

कुंभ: इस सप्ताह आप रोमांचक बदलावों से सरप्राइज हो सकते हैं। इस वीक अपनी फीलिंग्स को एक्सेप्ट करें और अपने इंट्यूशन की सुनें। जो आपको उन लोगों तक ले जाएगा, जिनसे आप कनेक्ट कर सकते हैं। कमिटेड लोगों के लिए यह सप्ताह वह समय है, जब पार्ट्नर्शिप अधिक स्ट्रॉंग हो जाती है। अगर आप फैमिली प्लानिंग के बारे में सोच रहे हैं तो हो सकता है कि इस सप्ताह आप योजना पॉजिटिव रिजल्ट लाए। 

मीन: इस सप्ताह आप छोटी-छोटी प्रॉब्लम्स को लेकर काफी सेंसीटिव हो सकते हैं। इस वजह से आपके पार्टनर के साथ आपका झगड़ा भी हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि इन छोटी-मोटी समस्याओं से जरूरी बातों पर से ध्यान न भटकने दिया जाए। बल्कि यह सोचना चाहिए की क्या ये परेशानियां आपके टाइम और एनर्जी के लायक हैं। सप्ताह के बीच तक आपको रिश्तों में सुधार देखने को मिलेगा। 

ऐप पर पढ़ें