ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News Astrologyweekly horoscope saptahik rashifal 612 may 2024 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, होगा महालाभ

Horoscope : ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, होगा महालाभ
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

Surya 1 महीने बाद पलट देंगे अपनी चाल, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

मेष राशि- इस सप्ताह मेष राशि वाले स्वास्थ्य के मोर्चे पर सुस्ती को अपने ऊपर हावी न होने दें। धन-लाभ से आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है।आप अपने आसपास के लोगों को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करेंगे। आपके दिमाग में लगातार चलने वाले विचार आपकी नींद को प्रभावित करेंगे। आप जो भी कार्य करना चाहेंगे उसमें आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सपोर्ट मिलेगा। कार्यस्थल पर अपने लक्ष्यों और प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए फोकस और कमिटमेंट की जरूरत होगी। उत्तर-पूर्व दिशा की यात्रा अनुकूल रहेगी। किसी सामाजिक मेल-जोल से आपको अपने पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलने की संभावना है। आप में से कुछ लोग किसी उत्सव के लिए लोगों को इन्वाइट कर सकते हैं।

वृषभ राशि- इस सप्ताह वृषभ राशि के लोगों का मन पैसों के मामलों में लगा रहेगा। जीवनशैली से जुड़ी बीमारी पर नियंत्रण रखना होगा। पिछला निवेश आपको आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने में मदद करेगा।पैतृक संपत्ति को लेकर भी बात हो सकती है। अपने पार्टनर के साथ वाद-विवाद का सामना भी करना पड़ सकता है। ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर आप पदोन्नति या वेतन वृद्धि पर चर्चा कर सकते हैं। आपका कामकाजी जीवन बिना किसी बड़ी चुनौती के चलता रहेगा। दोस्तों के साथ यात्रा आनंददायक रहेगी। संपत्ति खरीदने या बेचने की योजना बना रहे लोगों को कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। आपके बॉस और सिनीयर्स के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। पारिवारिक फंक्शन की संभावना है और इससे आप सभी से मिल सकेंगे। 

मिथुन राशि- इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहने की आवश्यकता होगी। कोई नया सहकर्मी आपको निवेश संबंधी अच्छी सलाह दे सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ बिना किसी विवाद के बातचीत कर पाएंगे। अगर घर पर या परिवार के किसी सदस्य के बीच कोई तनाव है, तो इस सप्ताह इसे सॉल्व करने का समय होगा। कार्यस्थल पर, सिनीयर्स आपके प्रोजेक्ट और काम में आपका सपोर्ट करेंगे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपको बोनस या वेतन वृद्धि भी मिल सकती है। जो लोग किसी महत्वपूर्ण एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, वे अपना ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। वैवाहिक जीवन में आपको ख़ुशियों का अनुभव होगा। कुछ लोगों के लिए हॉलिडे पर जाने के योग हैं। कोई रोमांचक योजना बनाने में आप सफल हो सकते हैं।

6 मई को इन मूलांक वालों के जीवन में होंगे चमत्कारी बदलाव

कर्क राशि- इस सप्ताह आपके खान-पान की गलत आदतें आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकती हैं। आप अपने डाइट प्लान में भी बदलाव कर सकते हैं। फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह आपको वित्तीय संकट से बाहर निकाल सकती है। ऑफिस में कर्क राशि के लोग अपने काम से संतुष्ट नहीं रहेंगे। काम के चुनौतीपूर्ण पहलुओं के लिए अच्छी स्ट्रैटिजी बनाने का समय होगा। इसलिए कोई नई स्किल डिवेलप करने के बारे में सोच सकते हैं। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी या प्रोजेक्ट मिल सकता है। परिवार के साथ मनोरंजक यात्रा करने की संभावना है। अगर आप किसी कोर्ट केस से जूझ रहे हैं तो इस सप्ताह चीजें आपके पक्ष में हो सकती हैं। खर्चों से सावधान रहें। घर पर अपने प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताने की उम्मीद है।।

सिंह राशि- इस सप्ताह आप अपने प्रयासों में परिवार को अधिक सहयोगी पाएंगे। दोस्तों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। यह पूरा वीक न केवल शारीरिक रूप से बल्कि भावनात्मक और मानसिक रूप से भी बदलावों वाला रहेगा। अस्वस्थ होने से बचने के लिए अपने स्वास्थ्य का पर्याप्त ध्यान रखें। व्यापारियों को इस सप्ताह महत्वपूर्ण लाभ का अनुभव होगा। आप में से कुछ लोग किसी करीबी के लिए सरप्राइज पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। पिछले निवेशों से अच्छा रिटर्न भी मिलेगा। अपने लक्ष्य की समीक्षा करने और उसे प्राप्त करने का मार्ग अपनाने से आपको अत्यधिक लाभ होने की संभावना है।

कन्या राशि- इस सप्ताह कन्या राशि वाले करियर में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। निवेश से लाभ मिलने के साथ-साथ आर्थिक रूप से भी यह एक अच्छा सप्ताह रहेगा। स्ट्रैटिजी का उपयोग करके आप चुनौतियों पर काबू पा सकते हैं। पर्सनल लाइफ में आप वीकेंड पर अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। आपका कारोबार अच्छा चलेगा और ग्राहक आपके काम से खुश रहेंगे। आप अपने करीबी दोस्तों या सहकर्मियों के साथ जो भी शेयर करते हैं, उसे लेकर सावधान रहें। पूरे सप्ताह आप अपने काम में बिजी रह सकते हैं। घर में आपकी मां के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। ऑफिस में किसी कलीग के प्रति आकर्षण हो सकता है।सामाजिक मोर्चे पर एक रोमांचक समय आने की उम्मीद है। 

12 मई को पलटेगी Shani की चाल, राजा समान हो जाएगा इन राशियों का जीवन

तुला राशि- इस सप्ताह तुला राशि वालों आपकी प्रतिष्ठा बढ़ने की संभावना है। लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। आप अपने सहकर्मियों को प्रभावित करेंगे। निजी जीवन में आप अपने जीवनसाथी या साथी के साथ प्यार भरे पलों का आनंद लेंगे। कार्यस्थल पर अपनी क्रीएटिवटी और कम्यूनिकेशन स्किल का भी प्रदर्शन करेंगे। आप अवसरों और कनेक्शन के प्रति अधिक सतर्क महसूस कर सकते हैं। आपकी पॉजिटिव सोच की हर कोई तारीफ करेगा। इससे आपको कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ अपना दृष्टिकोण मिलाने में मदद मिलेगी। डिप्लोमेटिक और अपनी लाजिकल क्षमता से किसी भी चुनौती को संभालने में सक्षम रहेंगे। बेचैनी भी महसूस हो सकती है। आप पार्टनर के करीब आएंगे। कुछ लोग बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं।  

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि वालों इस सप्ताह किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। कार्यस्थल पर सकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। यह आपको नई चीजें सीखने के लिए मोटिवेट करेगा। कुछ मुद्दों को लेकर आपको बहस का सामना करना पड़ सकता है। इस वीक अपने काम पर अधिक समय देना पड़ सकता है। वाद-विवाद से बचना आपके लिए बेहतर रहेगा, वरना गलतफहमी पैदा हो सकती है। आप कोई नया शौक भी खोज सकते हैं। आपके और आपके भाई-बहनों के बीच तनाव हो सकता है। आप यात्रा भी कर सकते हैं।

धनु राशि- इस सप्ताह धनु राशि वालों आपको उत्तम स्वास्थ्य की दिशा में सकारात्मक कदम उठाने की जरूरत है। कंफर्ट जोन से बाहर अवसरों की तलाश कर सकते हैं। आप खुद को रोचक और मनोरंजक तरीकों से एक्सप्रेस करेंगे। आपके सिनीयर्स आपके समर्पण से प्रसन्न होंगे। कार्यस्थल पर वेतन वृद्धि पर चर्चा करने का यह अच्छा समय है। आपकी वित्तीय स्थिति स्टेबल रहेगी। निजी जीवन की बात करें तो आप किसी रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं। आप किसी कलीग की मदद कर सकते हैं। अपनी मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें। 

सूर्य, बुध, गुरु, शुक्र की चाल करेगी कमाल, इन राशियों को होगा जबरदस्त लाभ

मकर राशि- इस सप्ताह बातचीत में बदलाव और शब्दों के चयन से आप लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे। आपके बात करने के तरीके में महत्वाकांक्षा और दृढ़ संकल्प भी झलकेगा। कार्यस्थल पर मकर राशि के लोग अपने ग्राहकों को बढ़ाने और लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। ऑफिस में पॉजिटिव बात-चीत होगी और आप लीडर की भूमिका निभाएंगे। इससे वरिष्ठों के सामने आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यवसाय के क्षेत्र में आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के तरीकों पर विचार करने के लिए अपने पार्टनर के साथ चर्चा कर सकते हैं। पर्सनल जीवन में आप अपने पार्टनर के साथ अनसुलझे मुद्दों पर खुलकर बात करें। इस सप्ताह आप और आपका पार्टनर दोनों एक-दूसरे की बात समझेंगे। 

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों इस सप्ताह परिवार के साथ बाहर घूमने की योजना बन रही है और यह रोमांचक रहेगी। आपको पारिवारिक जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। प्लांस को लागू करके अपने व्यवसाय को बढ़ाने का एक अच्छा समय है। कार्यस्थल पर विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ संबंध बनाना आपके करियर में मददगार साबित होगा। इस वीक अपने नेटवर्क का उपयोग करें, जिसके बारे में आप कुछ समय से सोच रहे हैं। पॉजिटिव सोच बनाए रखें। 

मीन राशि- इस सप्ताह अच्छे सौदे पाने के लिए मीन राशि के पेशेवरों को अपनी नेटवर्किंग में सर्वश्रेष्ठ होना होगा। पैसों से जुड़े कुछ नए मौके भी मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन में चीज़ें बहुत अच्छी रहेंगी। आपका कोई पुराना दोस्त आपको कोई अच्छी डील दिलवाने में आपकी मदद कर सकता है। व्यापार और निवेश से आपको अच्छा मुनाफ़ा मिलेगा। किसी नई जिम्मेदारी से आपको अत्यधिक लाभ होने की संभावना है।
नौकरीपेशा लोग अपने काम के लिए तारीफ हासिल करेंगे।  दोस्तों के साथ सैर-सपाटे के लिए यह बेहतरीन सप्ताह है। इस दौरान कपल्स एक-दूसरे के करीब आएंगे। जिस कार्य में आपकी रुचि है वह आपके हाथ में आने की संभावना है।