Hindi Newsधर्म न्यूज़Weekly Horoscope: know how will your future from April 12 to 18 April 2020 look here

साप्ताहिक राशिफल : 12 अप्रैल से 18 अप्रैल 2020 तक कैसा रहेगा आपका भविष्य देखें यहां

साप्ताहिक भविष्यफल: जाने माने एस्ट्रोलॉजर पं. राघवेन्द्र शर्मा के अनुसार जानिए अपना राशिफल 12 अप्रैल से 18 अप्रैल 2020 तक- मेष (21 मार्च - 20 अप्रैल) आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कला व संगीत के...

weekly rashiphal
Alakha Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली Sun, 12 April 2020 10:45 AM
हमें फॉलो करें

साप्ताहिक भविष्यफल: जाने माने एस्ट्रोलॉजर पं. राघवेन्द्र शर्मा के अनुसार जानिए अपना राशिफल 12 अप्रैल से 18 अप्रैल 2020 तक-

मेष (21 मार्च - 20 अप्रैल)
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। 13 अप्रैल से माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। 14 अप्रैल के बाद से खर्चों में कमी आएगी। संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे, परंतु धैर्यशीलता में कमी आ सकती है।


वृष (21 अप्रैल-20 मई)
मानसिक शांति रहेगी, परंतु स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है। 14 अप्रैल के बाद खर्चों में वृद्धि हो सकती है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। 15 अप्रैल के उपरांत कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन (21 मई - 21 जून)
सप्ताह के प्रारम्भ में मन अशांत रहेगा। 14 अप्रैल से शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। संतान को कष्ट रहेगा। 15 अप्रैल से आपकी सेहत में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में सुखद समाचार मिल सकते हैं, परंतु धन का अभाव अभी रहेगा। खर्च अधिक रहेंगे।

कर्क (22 जून-23 जुलाई)
आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। 14 अप्रैल के बाद मानसिक शांति मिलेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

सिंह (24 जुलाई-22 अगस्त)
सप्ताह के प्रारम्भ में मन परेशान रहेगा। 14 अप्रैल के बाद आत्मविश्वास *में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, *परंतु कार्यक्षेत्र में बदलाव भी सम्भव *है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वाहन-सुख की प्राप्ति होगी। पिता का सहयोग मिलेगा।

कन्या (23 अगस्त-22 सितंबर)
संयत रहें। क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें। 14 अप्रैल से मानसिक तनाव में कमी आएगी, परंतु खर्चों में वृद्धि भी हो सकती है। संचित धन में कमी आएगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है।

तुला (23 सितंबर-23 अक्तूूबर)
मन अशांत रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। 14 अप्रैल से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। आय की स्थिति में सुधार होगा। परंतु जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

वृश्चिक (24 अक्तूबर-21 नवंबर)
मानसिक शांति रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। 14 अप्रैल के बाद पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

धनु (22 नवंबर-21 दिसंबर)
संयत रहें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। 15 अप्रैल से क्रोध में वृद्धि *हो सकती है। संतान को कष्ट होगा, परंतु नौकरी में अफसरों से संबंधों में सुधार होगा। सेहत का ध्यान रखें। कुटुंब के किसी बुजुर्ग से धन-प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। संचित धन में *वृद्धि होगी।

मकर (22 दिसंबर-19 जनवरी)
संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आएगी, साथ ही जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। 14 अप्रैल से पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। 16 अप्रैल के बाद परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। पिता से मतभेद हो सकते हैं।

कुंभ (20 जनवरी-18 फरवरी)
मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। 14 अप्रैल से नौकरी में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं।

मीन (19 फरवरी-20 मार्च)
13 अप्रैल तक अपनी भावनाओं को वश में रखें। 14 अप्रैल से बातचीत में संतुलित रहें। परिवार की स्थिति में सुधार होगा। किसी पैतृक संपत्ति से धन-लाभ के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। संतान को कष्ट होगा।
 

ऐप पर पढ़ें