ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मवीकली करियर राशिफल: 11 दिसंबर तक इन राशियों की करियर में होगी नई शुरूआत, ये लोग पहुंचेंगे सफलता के शिखर पर

वीकली करियर राशिफल: 11 दिसंबर तक इन राशियों की करियर में होगी नई शुरूआत, ये लोग पहुंचेंगे सफलता के शिखर पर

Career horoscope: इस सप्ताह कई राशि वालों को करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, जबकि कुछ राशि वालों को करियर में तरक्की मिल सकती है। जानें सभी 12 राशियों का हाल-

वीकली करियर राशिफल: 11 दिसंबर तक इन राशियों की करियर में होगी नई शुरूआत, ये लोग पहुंचेंगे सफलता के शिखर पर
Saumya Tiwariज्योतिषाचार्य नीरज धनखेर,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Career Horoscope: मेष: इस सप्ताह आपके लिए एक नई शुरुआत हो सकती है। आप अपने पेशेवर जीवन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण समाचार सुनने की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे काम का माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा। आप अपने आर्थिक भाग्य में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं साथ ही खर्चों में कमी आएगी और आय में स्थिरता आएगी। जिन लोगों पर आपका पैसा बकाया है, वे आपके रिमाइंडर का सकारात्मक जवाब देंगे।

Rashifal 5 दिसंबर: कन्या समेत इन राशियों के लोग बहुत बचकर पार करें आज का दिन, ये लोग करें पीली वस्तु का दान

वृष: इस सप्ताह आपको अपनी उत्पादकता को अधिकतम करने का लक्ष्य रखना चाहिए। आप अपने लगातार प्रयासों के लिए अपने वरिष्ठों से आने वाले मूल्यवान इनपुट का आनंद लेंगे। बहरहाल कार्यस्थल की राजनीति एक बड़ी व्याकुलता हो सकती है। ऐसी किसी भी स्थिति से दूरी बनाए रखें जो लड़ाई में बदल सकती है, और कोई पक्ष न चुनें। आप विपरीत लेकिन संभावित पूरक लक्ष्यों वाले गुटों के बीच मध्यस्थता करने में सक्षम हो सकते हैं।

मिथुन: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में संचार संबंधी चिंताएं पैदा हो सकती हैं। संभावित बाधाओं में ऐसे व्यक्ति शामिल हैं जो आक्रामक और समझौता करने के लिए अनिच्छुक हैं। कुछ विचार या तरकीबें अन्यायपूर्ण लग सकती हैं या आपकी गरिमा को ठेस पहुंचा सकती हैं। अगर आप खुद को सकारात्मक प्रभावों से जोड़ना शुरू करेंगे तो आपकी परिस्थितियां बेहतर होंगी। इस समय के दौरान अपने ग्राहकों के साथ विश्वास स्थापित करना महत्वपूर्ण है।

कर्क: इस सप्ताह आप कई कारणों से अपने करियर और भविष्य को लेकर चिंतित महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप इस उम्मीद में लगे रहेंगे कि जैसे-जैसे आपके आस-पास की परिस्थितियां बदलेंगी, चीजें सुधरेंगी। आप अंततः इस तथ्य के साथ आएंगे कि दर्दनाक यादों को दोहराना केवल आप पर उनके प्रभाव को लम्बा करने का काम करता है। इस नई मानसिकता के साथ आप अपने सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बिठाने में सक्षम होंगे।

सिंह: दूसरों को अपनी बात मनवाने और प्रभावित करने की आपकी क्षमता इस सप्ताह चरम पर होगी। आपकी टीम के सदस्यों को प्रेरित रखने के लिए सकारात्मक और उत्साहजनक होना महत्वपूर्ण है। रिश्तों को मजबूत करने के लिए अन्य व्यवसायों और ग्राहकों के साथ नेटवर्क के साथ काम करना फायदेमंद होगा। प्रस्तुतकर्ता के रूप में अपनी और अपने काम दोनों के संदर्भ में अपनी क्षमताओं को सुधारने का यह एक अच्छा क्षण है।

कन्या: करियर बदलने या अपने मौजूदा करियर में आगे बढ़ने के लिए अभी बहुत अच्छा समय है। एक अच्छा पहला प्रभाव स्थापित करने के लिए आपको यथासंभव आत्मविश्वास और निर्भीकता से कार्य करना चाहिए। जो भी इस समय अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहता है, उसे आपका पूरा समर्थन है। प्रत्येक व्यक्ति के विशिष्ट कार्य को पहले से निर्धारित करना महत्वपूर्ण होगा। किसी सहकर्मी के साथ प्रतिस्पर्धा आपको ज्यादा प्रयासों के लिए प्रेरित कर सकती है।

तुला राशि: इस सप्ताह आप कितनी भी कोशिश कर लें, आप फिर भी सफलता के शिखर पर पहुंचेंगे। आप उत्साहित लोगों से घिरे रहेंगे और आपको पेशेवर रूप से एक नई शुरुआत दी जाएगी। आपमें से जो लोग रोजगार के सिलसिले में विदेश जाने की उम्मीद कर रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर हो सकती है। अपना ध्यान बढ़ाएं और जितनी जल्दी हो सके अपने उद्देश्यों की ओर काम करें। दूसरों की आलोचना करते समय अनावश्यक रूप से कठोर होने से बचें।

वृश्चिक: इस सप्ताह खुद में न डूबें और न ही दूसरों को बुरा महसूस कराएं। अगर आप अपना दिमाग लगाते हैं, तो आप मूल्यवान संपर्क बना सकते हैं और काम के दबाव को कम कर सकते हैं। अब समय आ गया है कि आपकी सभी पूछताछ का उत्तर ऊपरी प्रबंधन द्वारा दिया जाए, चाहे वह आपकी नौकरी की भूमिका या भविष्य के करियर पथ के बारे में हो। अतिरिक्त काम अभी करना फायदेमंद होगा और यह आपको बाद में अन्य मामलों से निपटने के लिए स्वतंत्र करेगा।

धनु: अपने निजी जीवन और कामकाजी जीवन को बिल्कुल अलग रखने की कोशिश करें। इस सप्ताह बेवजह के झगड़े में पड़ने से बचने के लिए आपको सावधान रहना पड़ सकता है। अगर आप किसी ऐसी सेटिंग में अपने अधिकार का दावा करने का प्रयास करते हैं, जहां इसकी आवश्यकता नहीं है, तो आप दूसरों से विरोध का सामना कर सकते हैं। महत्वाकांक्षी कार्यों को पूरा करने के लिए वाइब गहरी एकाग्रता को प्रोत्साहित करता है। कार्यस्थल पर कोई अच्छा दोस्त आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है।

मकर: पूर्णता के लिए आपके कैंपेन के कारण, आप किसी भी टीम के लिए एक उत्कृष्ट जोड़ होंगे। माइक्रोमैनेजमेंट दबाव और स्वतंत्रता अभियान कार्यस्थल में घर्षण पैदा कर सकते हैं। साथ रहने के लिए एक दूसरे के कौशल को मान्य मानना ​​महत्वपूर्ण है। विपरीत परिस्थितियों में नई कार्यशैली अपनाई जा सकती है। प्रचार और विज्ञापन की पहल फलदायी हो सकती है।

कुंभ: अगर आप अपने वर्तमान करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं या नए कौशल हासिल करना चाहते हैं, तो यह सप्ताह ऐसा करने के लिए है। अपनी कंपनी की दीवारों के बाहर अपने कनेक्शनों का विस्तार करना महत्वपूर्ण है। एक समूह प्रयास पहली बार में एक शानदार विचार की तरह लग सकता है, लेकिन अपने दम पर काम करना बेहतर विकल्प होगा। कभी-कभी आपको कुछ ऐसा करते हुए भी अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं जिससे आप परिचित हैं।

मीन: यह सप्ताह ऐसी खबरें दे सकता है जो आपके करियर की खोज को उचित दिशा में ले जाने में मदद कर सकती हैं। अगर आपका सामना किसी ऐसे व्यक्ति से होता है जो क्रोधी स्वभाव का प्रतीत होता है, तो थोड़ा धैर्य दिखाने का प्रयास करें। यह संभव है कि वे व्यक्तिगत मुद्दों से निपट रहे हों जिनसे आप अनजान हैं। ग्राहकों से संपर्क फलदायी रहेगा। आपको कुछ ऐसा करना बंद नहीं करना चाहिए जिसे आप जानते हैं कि करना है।