ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyWeekly Career Horoscope 612 February 2023 This week the career of these zodiac signs will be on high career weekly horoscope

वीकली करियर राशिफल: 12 फरवरी तक इन राशियों का करियर रहेगा बुलंदियों पर, आर्थिक स्थिति में होगा जबरदस्त उत्थान

Weekly Career horoscope 6-12 February: इस सप्ताह कई राशि वालों को करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, जबकि कुछ राशि वालों को करियर में तरक्की मिल सकती है। जानें सभी 12 राशियों का हाल-

वीकली करियर राशिफल: 12 फरवरी तक इन राशियों का करियर रहेगा बुलंदियों पर, आर्थिक स्थिति में होगा जबरदस्त उत्थान
Saumya Tiwariज्योतिषाचार्य नीरज धनखेर,नई दिल्लीTue, 07 Feb 2023 04:56 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष: आपका करियर बुलंदियों पर रहने वाला है और काम पूरा करने के लिए आप में भरपूर ऊर्जा रहेगी। काम के ज्यादा बोझ के कारण आप नॉर्मल से थोड़ी ज्यादा मेहनत कर सकते हैं, लेकिन यह सब सार्थक होगा। आपके प्रतिस्पर्धी आपकी तरक्की से ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन वे आपके लिए कोई बाधा पैदा नहीं कर पाएंगे। आर्थिक रूप से आपको इस सप्ताह अपने दायित्वों को पूरा करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

Rashifal 6 फरवरी: कन्या समेत इन राशि वालों को मिलेगा अच्छा समाचार, ये लोग लाल वस्तु का करें दान

वृषभ राशि: अगर आपको लगता है कि आप काम में थोड़े परेशान हैं, तो यह सप्ताह इससे बाहर निकलने का समय है। आपके पास कुछ नए विचार हो सकते हैं जिन्हें आप लागू करना चाहते हैं या आप बस बदलाव के लिए तैयार हो सकते हैं। किसी भी तरह से अब अपनी चाल चलने का समय है। कुल मिलाकर कामकाज की स्थिति तनाव मुक्त रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी और आप किसी बचत योजना में निवेश करने के बारे में विचार कर सकते हैं।

मिथुन: इस बारे में सोचें कि आप क्या अलग करना चाहते हैं और फिर एक कार्य योजना बनाएं। सुनिश्चित करें कि आप यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित करते हैं और उन्हें प्राप्त करने की दिशा में छोटे कदम उठाते हैं। जरूरत पड़ने पर मदद मांगने से भी न डरें। याद रखें कि परिवर्तनों में समय लग सकता है, इसलिए यदि चीजें रातोंरात नहीं होती हैं तो निराश न हों। इसे जारी रखें और जल्द ही आप अपने काम में और ज्यादा संतुष्ट महसूस करेंगे।

कर्क: अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अपनी खोज शुरू करने का यह एक अच्छा समय है। आपको अपने कौशल और रुचियों के अनुकूल स्थिति खोजने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। व्यापार की बात करें तो कोई भी बड़ा फैसला लेते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। यह जोखिम लेने का अच्छा समय नहीं है, इसलिए आप जो जानते हैं उस पर टिके रहें और अपनी किस्मत को आगे बढ़ाने की कोशिश न करें।

सिंह: आपको कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं, इसलिए यह जरूरी है कि आप स्पष्ट सोच रखें और अपनी पसंद के प्रति आश्वस्त रहें। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और उन लोगों से सलाह लेने में संकोच न करें जिन पर आप भरोसा करते हैं। इस सप्ताह कार्यस्थल पर कुछ चुनौतियां आ सकती हैं, लेकिन अगर आप शांत रहें और उन्हें शिष्टता से संभालें, तो आप आगे निकलेंगे। अपने बजट की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के रास्ते पर हैं।

कन्या राशि: इस सप्ताह आप अतिरिक्त आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं और इससे करियर में कुछ बड़ी जीत हो सकती है। आपकी नेतृत्व क्षमता पर आपके सीनियर भी ध्यान देंगे। लेकिन बहुत अहंकारी मत बनें, विनम्र बने रहना और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना याद रखना जरूरी है। जब व्यवसाय और वित्त की बात आती है, तो आपके पास कुछ अच्छे विचार आ सकते हैं, लेकिन कोई भी बड़ा जोखिम लेने से पहले सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक विश्वसनीय सलाहकार द्वारा चला रहे हैं।

तुला राशि: इस सप्ताह आपके करियर और व्यवसाय की संभावनाएं अच्छी दिखाई दे रही हैं। आप अपने काम में प्रगति की उम्मीद कर सकते हैं और साथ ही कुछ वित्तीय लाभ भी देख सकते हैं। आपके पास बहुत ऊर्जा और महत्वाकांक्षा होगी। सुनिश्चित करें कि आप इस ऊर्जा का बुद्धिमानी से उपयोग करें और जितना आप संभाल सकते हैं उससे ज्यादा न लें। अपनी योजनाओं को पूरा करने का यह एक अच्छा समय है। अच्छा काम करते रहें और आपको पुरस्कृत किया जाएगा।

वृश्चिक: अगर आप काम में आगे बढ़ने के मौके का इंतजार कर रहे हैं, तो यह आपका सप्ताह है। आपकी मेहनत और लगन रंग लाने वाली है। कोई बड़ा प्रोजेक्ट या नया ग्राहक आपके रास्ते में आ सकता है, इसलिए ध्यान केंद्रित रखें और अपने रास्ते में कुछ भी न आने दें। अगर आप कोई बड़ी खरीदारी करने के बारे में सोच रहे हैं, तो अब बचत शुरू करने का समय आ गया है। थोड़े से प्रयास से आप आसानी से अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।

धनु: नया करियर शुरू करने या नए अवसर तलाशने के लिए यह एक बेहतरीन सप्ताह है। जैसे ही अवसर पैदा होते हैं, उन्हें समझने की अपनी क्षमता में सतर्क और आश्वस्त रहें। भले ही आपका लक्ष्य कठिन लग रहा हो, लेकिन अपनी क्षमता पर विश्वास करें कि आप वह सब कुछ कर सकते हैं जो आप अपना दिमाग लगाते हैं। आपके वित्त के मामले में आपके पास काम करने के लिए थोड़ी अतिरिक्त नकदी भी हो सकती है। आर्थिक या मानसिक रूप से खुद को जरूरत से ज्यादा न बढ़ाएं।

मकर राशि: इस सप्ताह आप अतिरिक्त आत्मविश्वास महसूस करेंगे और यह आपके व्यवहार में दिखेगा। चाहे आप अपने बॉस को एक शानदार प्रस्तुति से प्रभावित कर रहे हों या नौकरी के लिए इंटरव्यू दे रहे हों, आप निश्चित रूप से एक शानदार छाप छोड़ेंगे। अच्छा काम करते रहें,और उस नई भूमिका के लिए पूछने से न डरें जिसे आप लंबे समय से देख रहे थे। चीजें आपकी तलाश कर रही हैं, इसलिए आप जो चाहते हैं उसका पीछा करें।

कुंभ: अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपका करियर रुक गया है, तो यह सप्ताह कुछ नया करने के लिए है। आप अपनी महत्वाकांक्षा और कड़ी मेहनत के लिए जाने जाते हैं, इसलिए उन गुणों का अपने लाभ के लिए उपयोग करें। अगर आप नौकरी बदलने पर विचार कर रहे हैं, तो यह तलाश शुरू करने का एक अच्छा समय है। मार्केट पर रिसर्च करें और देखें कि आप अपने कौशल का सर्वोत्तम लाभ कहां उठा सकते हैं। आप जो भी करें, आश्वस्त रहें और कार्यभार संभालें।

मीन राशि: सफल बातचीत और मीटिंग के लिए आत्मविश्वास बेहद जरूरी है। बोलें, उपस्थित रहें और सुनिश्चित करें कि आपके विचारों को सुना जाए। चाहे आप अपने बॉस को एक नया विचार दे रहे हों या संभावित ग्राहकों के साथ नेटवर्किंग कर रहे हों, सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को स्पष्ट और आत्मविश्वास से स्पष्ट करते हैं। साथ ही, यह सप्ताह आपके लिए नए अवसरों की तलाश कर सकता है। बदलाव के लिए खुले रहें और मौके लेने के लिए तैयार रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें