Venus Transit:On this 21 november Venus Transit will give benefit To these 5 zodiac signs - 21 नवंबर को शुक्र का होगा राशि परिवर्तन, जानें कौन सी ही वो 5 राशियां जिनकी खुलने वाली है किस्मत DA Image
12 दिसंबर, 2019|6:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

21 नवंबर को शुक्र का होगा राशि परिवर्तन, जानें कौन सी ही वो 5 राशियां जिनकी खुलने वाली है किस्मत

venus transit

ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से हर राशि पर उसका अच्छा या बुरा प्रभाव देखने को मिलता है। कल यानी 21 नवंबर, गुरुवार को शुक्र ग्रह धनु राशि में परिवर्तन करने वाले हैं। शुक्र ग्रह को प्रेम, ऐश्‍वर्य, और शारीरिक आकर्षण का कारक ग्रह माना गया है। भौतिक सुविधाओं का कारक ग्रह शुक्र 21 नवंबर दोपहर 12 बजकर 22 मिनट पर वृश्चिक राशि से निकलकर 15 दिसंबर, रविवार की शाम 05 बजकर 57 मिनट तक धनु राशि में प्रवेश करने वाले हैं। शुक्र के धनु में प्रवेश करने से उसका गुरु, केतु और शनि के साथ अद्भुत संयोग बन रहा है। 

मेष राशि-
मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का ये राशि परिवर्तन भाग्य में वृद्धि के साथ कार्य सिद्ध के योग लेकर आ रहा है। नई योजनाओं की शुरुआत के साथ आर्थिक पक्ष भी मजबूत बना रहेगा। 

मिथुन राशि-
शुक्र के राशि परिवर्तन करने से मिथुन राशि के जातकों के लिए व्यापार की दृष्टि से यह समय उत्तम रहने वाला है। इस अवधि के दौरान मिथुन राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन मधुर बने रहने के साथ प्रेम विवाह करने वाले लोगों के लिए भी यह मौका अच्छा है। 

कुंभ राशि-
कुंभ राशि के जातकों को शुक्र के इस राशि परिवर्तन से आर्थिक तौर पर फायदा मिलने वाला है। इस अवधि के दौरान कुंभ राशि के जातकों की आय में वृद्धि के साधन बढ़ने के साथ व्यापार में उन्नति के भी योग बन रहे हैं। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं।

धनु राशि-
धनु राशि के जातकों के लिए यह राशि परिवर्तन धन, वैभव और समृद्धि के योग लेकर आने वाला है। कार्य व्यापार में उन्नति के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं। 

सिंह राशि-
सिंह राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह का ये राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं देखा जा रहा। इस अवधि के दौरान शिक्षा में सफलता मिलने के साथ आपके द्वारा लिए गए निर्णयों की भी सराहना होगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Venus Transit:On this 21 november Venus Transit will give benefit To these 5 zodiac signs