DA Image
27 मार्च, 2020|9:19|IST

अगली स्टोरी

28 फरवरी को शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, जानें किन राशियों पर पड़ेगा कैसा असर

venus transit

Shukra Rashi Parivartan 2020: कला, वैभव, सौंदर्य, ऐश्वर्य और काम वासना का कारक शुक्र ग्रह 28 मार्च से राशि परिवर्तन करने वाला है। बता दें, शुक्र ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में शुक्रवार, 28 फरवरी 2020 को सुबह 1: 32 पर प्रवेश करेगा ।  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र जीवन तथा ऊर्जा शक्ति को प्रभावित करने वाला ग्रह माना जाता है।

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र शुभ अवस्था में है, तो उसे दाम्पत्य जीवन में सुख के साथ समाज में मान-सम्मान, प्रतिष्ठा और यश का प्राप्ति होती है। वहीं यदि शुक्र अशुभ भाव का स्वामी बनकर कुंडली में विराजमान है तो व्यक्ति को पारिवारिक कष्ट के साथ साथ मान-सम्मान तथा प्रतिष्ठा में कमी का सामना करना पड़ता है। 

ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से हर राशि पर अच्छा या बुरा असर पड़ता है। ऐसे में आपको बताते हैं शुक्र के मीन से मेष राशि में परिवर्तन करने से आखिर किस राशि के जातक पर पड़ेगा कैसा असर। 

मेष
शुक्र के मेष राशि में परिवर्तन करने से आपका व्यक्तित्व लोगों को अपनी तरफ खींचेगा। इतना ही नहीं इस राशि के जातक अपने वैवाहिक जीवन में भी आनंद महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में भी मेष राशि के लोग अपने सहयोगियों के  साथ अच्छी साझेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। 

वृष
शुक्र के राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों के सुखों में वृद्धि होती नजर आएगी। इसके विपरीत वृषभ राशि के जातकों के खर्च में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 

मिथुन
कार्यक्षेत्र में आप तरक्की करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। कलात्मक कार्यों में आपकी अभिरुचि से आपको धन लाभ मिल सकता है। 

कर्क
शुक्र के इस राशि परिवर्तन से समाज में इस राशि के जातकों की छवि में सुधार होगा। साथ ही परिवार में भी सुख-शांति का माहौल देखने को मिल सकता है। 

सिंह
नौकरी में परिवर्तन के संयोग बनेंगे। खास बात यह है कि नौकरी में परिवर्तन जातक की इच्छानुसार होगा। यदि आप कलात्मक क्षेत्र से हैं तो यह गोचर आपको कामयाबी दिला सकता है। 

कन्या
शुक्र के राशि परिवर्तन का असर इस राशि के जातकों की जेब पर पड़ सकता है। पिता की सेहत का ध्यान रखें। भाग्य के भरोसे न बैठें, कर्म पर विश्वास करें।

तुला
शुक्र का राशि परिवर्तन तुला राशि के लोगों के दांपत्य जीवन को प्रभावित करता नजर आएगा। शुक्र के असर की वजह से इनका दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। यदि इस राशि के व्यक्ति की अपने पार्टनर से किसी तरह की कोई अनबन चल रही है तो वह दूर हो जाएगी। 

वृश्चिक
शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। अपनी सेहत का ख्याल रखें। महिलाओं को सम्मान दें नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।   

धनु
इस राशि के जातक की लव लाइफ बेहतर होगी। पार्टनर के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। संतान की तरफ से सुख प्राप्त होगा।

मकर
घर में शांति का वातावरण बना रहेगा। परिजनों के बीच प्यार बढ़ेगा। इस दौरान वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं। 

कुंभ
शुक्र के राशि परिवर्तन करने से इस राशि के जातक के मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। साथ में भाग्य में वृद्धि के भी योग बनते हुए नजर आ रहे हैं। सभी काम जो लंबे समय से अधूरे पड़े हुए थे वो अब पूरे होने की संभावना है। 

मीन
आर्थिक रूप से फायदा होगा। अगर आप इस समय निवेश करते हैं तो आपको मुनाफा हो सकता है। इसके अलावा परिवार की कुल संपत्ति में इजाफा होने के भी संकेत मिल रहे हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Venus transit from pisces to aries on 29 february 2020 know what astrological predictions say about all zodiac signs