DA Image
2 अगस्त, 2020|12:26|IST

अगली स्टोरी

Mercury Transit 2020: 2 अगस्त से बदल रही बुध की चाल, इन राशि वालों को बरतनी होगी सतर्कता

guru ka rashi parivartan 2020

बुध ग्रह आज यानी 2 अगस्त से अपनी चाल बदल रहे हैं। ज्योतिष में इस ग्रह को सुख, संपत्ति, धन, कामशक्ति और सौंदर्य का कारक समझा जाता है। अगर ये आपकी कुंडली में सही जगह पर मौजूद हैं तो आपकी नौकरी में भी फायदे मिलेंगे। इस बार का बुध का राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए अच्छा रहेगा, तो कई राशि वालों को विपरीत परिणाम भी मिल सकते हैं।  ज्योतिषियों के अनुसार यह परिवर्तन मेष और वृष राशि के लिए बहुत ही फायदेमंद है। इनके लिए कई अच्छे योग बनेंगे। ज्योतिष की मानें तो  शुक्र और बारहवें भाव का सम्बन्ध बड़ा ही शुभ माना गया है। जहां किसी भी ग्रह का कुंडली के बारहवें भाव में होना अच्छा नहीं माना गया है वहीं शुक्र का बारहवें भाव में बैठना बहुत शुभ और अच्छा फल देने वाला माना गया है। वहीं कर्क राशि वालों को थोड़ा सतर्क रहने के जरूरत होगी। आइए जानें किस राशि वालों को बरतनी होगी सतर्कता: 

मिथुन- बुध ग्रह मिथुन राशि में ही जा रहे हैं। इसलिए इस राशि वालों को धन के मामले में थोड़ा सतर्क रहना होगा। आपको हर कार्य में ज्यादा मेहनत करनी होगी, तभी इच्छित परिणाम मिलेंगे।

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए यह परिवर्तन अच्छे समाचार नहीं ला रहा है। इस राशि के लोगों को काम में अपनी 100 फीसदी से ज्यादा प्रयास करना होगा। इसके अलावा विवाह के मामले बिगड़ सकते हैं। 

मकर- मकर राशि वालों के लिए इस परिवर्तन से मन उदास रहेगा। कार्य पूर्ण होंगे, लेकिन आपको आपके अनुसार उसका श्रेय नहीं मिलेगा। 

मीन- इस राशि के लोगों के बिजनेस पर खास ध्यान देने की जरूरत है। खासकर अपने कोई भी नया निवेश करने से पहले अच्छे से सोच लें। दांपत्य जीवन में भी तनाव रह सकता है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Venus transit 2020: Tomorrow Venus will enter Gemini these zodiac signs effect