DA Image
2 नवंबर, 2020|8:03|IST

अगली स्टोरी

Venus Transit 2020: शुक्र 17 नवंबर को तुला राशि में करेंगे गोचर, जानिए राशि परिवर्तन का किन राशियों को होगा महालाभ

शुक्र ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में लाभदाता ग्रह माना जाता है। जिसे कला, सौंदर्य और सांसारिक सुखों का कारक माना जाता है। देव शुक्र 17 नवंबर 2020, मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर, कन्या से तुला राशि में गोचर करेंगे और 11 दिसंबर 2020, शुक्रवार सुबह 05 बजकर 04 मिनट तक इसी राशि में स्थित रहेंगे। शुक्र के अपनी राशि में प्रवेश करने से यह राशि परिवर्तन बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जानिए शुक्र के राशि परिवर्तन से किन राशियों के जातकों को होगी अच्छे फलों की प्राप्ति-

1. मेष- शुक्र मेष राशि के सप्तम भाव में गोचर करेगा। ज्योतिष शास्त्र में कुंडली के सातवें भाव को, व्यक्ति के वैवाहिक जीवन और जीवनसाथी का कारक माना गया है। गोचर के दौरान आपको अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी।

2. मिथुन- मिथुन राशि में शुक्र ग्रह पंचम भाव में प्रवेश करेंगे। कुंडली में इस भाव को, संतान भाव के नाम से भी जाना जाता है। इस भाव से रोमांस, संतान,क्रिएटिविटी, बौद्धिक क्षमता और शिक्षा के अवसरों को देखा जाता है। ऐसे में गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को बहुत ही ज्यादा अनुकूल परिणामों की प्राप्ति हो सकती है।

दिवाली के दो दिन बाद सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों के लिए महालाभ का योग

3. सिंह-  इस राशि के तृतीय भाव में शुक्र ग्रह गोचर करेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में इस भाव को व्यक्ति के साहस, इच्छा शक्ति, छोटे भाई-बहनों, जिज्ञासा, जुनून, ऊर्जा, जोश और उत्साह से जोड़ा जाता है। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा।

4. धनु- शुक्र ग्रह धनु राशि के 11वें भाव में गोचर करेगा। कुंडली में 11वें भाव को आमदनी का भाव माना जाता है। ऐसे में इस गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है।

इन तीन राशियों पर शनि देव की रहती है अच्छी दृष्टि, इन पर हमेशा बरसाते हैं कृपा

5. कुंभ- शुक्र देव कुंभ राशि के 9वें भाव में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र में 9वें भाव को भाग्य भाव कहते हैं। ऐसे में कुंभ राशि वालों को, शुक्र देव अच्छे फल दे सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Venus Transit 2020 Shukra Gochar Venus rashi parivartan affects zodiac signs from 17 November