ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyVenus and Sun Conjucntion on 19 may will make rajbhang yog these zodiac sign will face problems for 24 days

1 दिन बाद सूर्य-शुक्र बनाएंगे राजभंग योग,24 दिनों तक इन राशियों के जीवन में होगी हलचल, रिश्तों में आएंगे टकराव

Shukra-Surya Rajbhang Yog Impact On Zodiac : ज्योतिषीय गणनाओ के अनुसार, 19 मई को सूर्य और शुक्र साथ मिलकर राजभंग योग का निर्माण करेंगे। जिससे नकारात्मक प्रभाव से कुछ राशियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

1 दिन बाद सूर्य-शुक्र बनाएंगे राजभंग योग,24 दिनों तक इन राशियों के जीवन में होगी हलचल, रिश्तों में आएंगे टकराव
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

Shukra Rashi Parivartan Horoscope May 2024 : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, धन के दाता शुक्र 19 मई को सुबह 8 बजकर 51 मिनट पर मेष राशि से वृषभ राशि में गोचर करेंगे और सूर्य के साथ मिलकर राजभंग योग का निर्माण करेंगे।  ज्योतिष में सूर्य और शुक्र आपस में शत्रु ग्रह माने गए हैं। मान्यता है कि इन दो ग्रहों के संयोग से जनमानस पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जिससे जातक को जीवन में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं शुक्र-सूर्य के राजभंग योग से किन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें...

मेष राशि: शुक्र और सूर्य की युति के बाद मेष राशि वालों को जीवन में छोटी-मोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव आएंगे। शत्रु एक्टिव रहेंगे। जिससे डिस्टर्बेंस बढ़ सकती है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद संभव है। अहंकार के चलते कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में विरोधी परेशान करेंगे।

कर्क राशि : राजभंग योग से कर्क राशि वालों के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। कार्यों के उतने अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे, जितना आपने मेहनत की होगी। ऑफिस में कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलेगा। मानसिक अशांति रहेगी। कार्यस्थल पर वाद-विवाद बढ़ सकता है। मन में नकारात्मक विचार ज्यादा आएंगे। धन से जुड़ी समस्याएं बनी रहेंगी। 

तुला राशि :  शुक्र-सूर्य के संयोग से तुला राशि वालों को बहुत संभलकर रहना होगा। परिजनों से प्रॉपर्टी को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। नौकरी-कारोबार में चुनौतीपूर्ण स्थिति बनी रहेगी। रिश्तों में कड़वाहट बढ़ेगी। स्वास्थ्य को लेकर मन परेशान रहेगा। यात्रा के दौरान सतर्क रहें। धन का लेन-देन सावधानी से करें, वरना नुकसान हो सकता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।