ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyVenus and Jupiter will come face to face in November 2023 these 4 zodiac signs get benefits

700 साल बाद शुक्र-गुरु होंगे आमने-सामने, नया साल 2024 इन 4 राशियों के लिए वरदान समान

Five Rajyog in November 2023: नवंबर महीने में एक साथ पांच राजयोग का शुभ संयोग बन रहा है। ये राजयोग कई राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहने वाले हैं।

700 साल बाद शुक्र-गुरु होंगे आमने-सामने, नया साल 2024 इन 4 राशियों के लिए वरदान समान
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 05:11 AM
ऐप पर पढ़ें

Five Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र कहता है कि हर ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। हर ग्रह की स्थिति में होने वाला बदलाव देश-दुनिया के साथ सभी 12 राशियों को प्रभावित करता है। अब 29-30 नवंबर 2023 की रात को शुक्र तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इससे शुक्र व देवगुरु बृहस्पति आमने-सामने आएंगे। गुरु-शुक्र की यह स्थिति पांच राजयोग बनाएगी। ज्योतिष गणना के अनुसार, करीब 700 साल बाद गुरु-शुक्र के आमने-सामने आने से शश, केंद्र त्रिकोण, मालव्य, नवपंचम, रूचक  राजयोग बनेगा। इन राजयोग का प्रभाव कुछ राशियों पर अत्यंत शुभ पड़ेगा। जानें नए साल 2024 में किन राशियों को ये राजयोग धन-दौलत के साथ दिला सकते हैं करियर में सफलता-

30 नवंबर को शुक्र का अपनी मूलत्रिकोण राशि में गोचर, दिसंबर महीने में इन 6 राशियों का चमकेगा भाग्य

मेष राशि- मेष राशि के जातकों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी ये राजयोग शुभ रहने वाले हैं। गुरु-शुक्र की स्थिति से आपको प्रमोशन मिल सकता है। शादीशुदा लोगों का जीवन खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता आएगी। कुछ जातकों को अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है।

कन्या राशि- कन्या राशि वालों के लिए इन 5 राजयोगों के कारण जीवन के कई क्षेत्रों में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। कुछ जातकों को पद-प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे सफलता मिलेगी। धन का आगमन होगा। आप भविष्य के लिए बचत भी कर पाएंगे।

धनु राशि- ये पांच राजयोग धनु राशि वालों को लाभ पहुंचाएंगे। कुछ जातकों को इस अवधि में विदेश में नौकरी का अच्छा अवसर भी मिल सकता है। छात्रों को विदेश में पढ़ाई के अवसर मिल सकते हैं। गुरु व शुक्र की कृपा से आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो सकती है। इस योग के प्रभाव से आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी।

27 नवंबर से आने वाले 30 दिन कुंभ समेत इन राशि वालों के लिए गोल्डन पीरियड, जीवन में होंगे अहम बदलाव

मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए ये पांच राजयोग आर्थिक और प्रोफेशनल तौर पर लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो ऑफिस में आपको पदोन्नति मिल सकती है। मॉडलिंग, अभिनय, संगीत, मीडिया आदि क्षेत्र के लोगों को इस दौरान अच्छी तरक्की देखने को मिल सकती है। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो इस दौरान आपको अच्छी खबर मिल सकती है। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें