ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyVastu To attract luck and positivity you have to do these 5 easy things

Vastu: लक और पॉजिटिविटी अट्रैक्ट करने के लिए करें ये 5 काम

Home Vastu: घर का वास्तु खराब व्यक्ति के जीवन को भी प्रभावित करता है। इसलिए लक और पॉजिटिविटी बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स की मदद लें।

Vastu: लक और पॉजिटिविटी अट्रैक्ट करने के लिए करें ये 5 काम
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 05:34 AM
ऐप पर पढ़ें

Vastu For Home: घर का वास्तु खराब हो तो जीवन की मुश्किलें बढ़ने लगती हैं। खराब वास्तु का असर व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ता है। अगर आप करियर में रुकावटों का सामना कर रहे हैं और आर्थिक दिक्कतें भी बढ़ गई हैं तो हो सकता है इसके पीछे वास्तु दोष या नकारात्मक ऊर्जा कारण हो। इसलिए अपने घर की पॉजिटिविटी बढ़ाने के लिए और लक अट्रैक्ट करने के लिए रोजाना करें ये काम-

अंकराशि 26 नवंबर 2023: आज का दिन इन मूलांक वालों के लिए काफी लकी, कुछ के जीवन में होगी हलचल

सूर्य देव को अर्घ्य दें- अगर कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत हो तो जीवन में ऐश्वर्य धन-दौलत और मान-सम्मान में कभी कमी नहीं आती है। वहीं, सूर्योदय के समय कुछ देर सूर्य के किरणों में बैठने से स्वास्थ्य को भी काफी लाभ मिलते हैं। इसलिए अपने जीवन में ऐशो-आराम, सौभाग्य और मान-सम्मान बढ़ाने के लिए रोजाना सूर्य देव को जल चढ़ाएं। सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए तांबे के लोटे में लाल रंग का फूल, लाल रोली, काला तिल और अक्षत डालकर अर्घ्य दें।

दीपक जलाएं- भगवान की पूजा-अर्चना करने के लिए रोजाना घी का दीपक जलाना बेहद शुभ माना जाता है। वहीं, गोधूलि बेला के समय घर के मुख्य द्वार पर भी दीपक रखें। कपूर का दीपक जलाने से घर में मौजूद नकारात्मकता से भी छुटकारा पाया जा सकता है। 

कार्तिक पूर्णिमा पर करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, बढ़ेगी सुख-समृद्धि

साफ-सफाई है जरूरी- घर में गंदगी, कूड़ा, धूल-मिट्टी या फिर मकड़ी के जाले रहने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है। इसलिए नियमित घर की सफाई करना बेहद जरूरी है। ध्यान रखें घर में मकड़ी के जाले ना लगे हों। ऐसा कहते हैं कि घर में जाले लगने से खर्चों में वृद्धि होती है।

भजन-कीर्तन- घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए रोज शंख और घंटी बजाएं। वहीं, शाम के वक्त भजन-कीर्तन करने से भी नकारात्मकता से छुटकारा पाया जा सकता है। वहीं, पूजा खत्म करने के बाद शंख के जल का छिड़काव पूरे घर में करना शुभ माना जाता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें