ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyVastu Tips Try these easy Vastu tips to increase your business progress will double day and night

Vastu Tips: कारोबार को बढ़ाने के लिए आजमाएं ये आसान वास्तु टिप्स, दिन दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की

Vastu Tips for Business Growth: अक्सर व्यापार को बढ़ाने के लिए व्यापारी दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन कई बार उन्हें सफलता हासिल नहीं होती है। जानें कारोबार को बढ़ाने के वास्तु टिप्स-

Vastu Tips: कारोबार को बढ़ाने के लिए आजमाएं ये आसान वास्तु टिप्स, दिन दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 05:27 AM
ऐप पर पढ़ें

Business growth vastu tips: लोग अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन कई बार फिर भी उन्हें सफलता हासिल नहीं होती है। कारोबार को गति नहीं मिलने के पीछे कई वजह हो सकती हैं, जिनमें से एक वास्तु दोष भी है। कई बार हम अनजाने में ऐसी चूक कर देते हैं जो वास्तु दोष का कारण बनती हैं। वास्तु दोष के कारण जातक को आर्थिक, मानसिक व शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं, तो निम्न कार्य वास्तु के अनुसार करें।

1. कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए वास्तु के अनुसार, अपने प्रतिष्ठान की उत्तर दिशा में एक नीले रंग का कमल का चित्र लगाएं।

2. व्यापारियों को अपने काम में गति लाने के लिए उत्तर दिशा में एक सफेद रंग की गुल्लक रखें तथा उसमें पैसे भी जोड़ने चाहिए।

3. वास्तु शास्त्र कहता है कि कारोबारियों को अपने कारोबार में तेजी लाने के लिए भोजन में काली मिर्च का प्रयोग नियमित तौर पर करना चाहिए।

आर्थिक तंगी से मुक्ति पाने के लिए आजमाएं ये आसान वास्तु टिप्स, धन से भरेगी तिजोरी

4. अपने व्यवसाय में तरक्की पाने के लिए कारोबारी थोड़ा खट्टी चीजों को भी भोजन का अंग बना सकते हैं।

5. वास्तु के अनुसार, प्रतिष्ठान के ईशान कोण में गुरुवार को एक केसर का स्वास्तिक बनाएं।

6. शयन कक्ष में देवी-देवता, गुरु, माता-पिता, अपने से बड़े किसी भी व्यक्ति का चित्र लगाने से मना किया जाता है। किसी कारण मंदिर है तो उस पर पर्दा लगाएं या किसी अलमारी या बालकनी में मंदिर बना लें।

7. सोने वाले कमरे में कभी पूजा स्थान न बनाएं, क्योंकि शयन कक्ष पर शुक्र का आधिपत्य होता है। यह एक भौतिकवादी ग्रह है। पति-पत्नी का शयन कक्ष गृहस्थ धर्म का पालन करने के लिए होता है। ऐसे में दो विपरीत ग्रहों का एक साथ होना सही नहीं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें