ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyVastu tips to make saas bahu relationship strong and beautiful

Vastu Tips:वास्तु दोष को ठीक करके भी सुलझा सकते हैं सास-बहू के झगड़े

Vastu Tips: झगड़े हर घर में होते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा मशहूर है सास-बहू का झगड़ा। लॉकडाउन के दौरान अब जब सभी लोग अपना ज्यादातर समय घर पर ही व्यतीत कर रहे हैं तो ऐसे में छोटी-मोटी नोक-झोंक या बहस...

Vastu Tips:वास्तु दोष को ठीक करके भी सुलझा सकते हैं सास-बहू के झगड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Apr 2020 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

Vastu Tips: झगड़े हर घर में होते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा मशहूर है सास-बहू का झगड़ा। लॉकडाउन के दौरान अब जब सभी लोग अपना ज्यादातर समय घर पर ही व्यतीत कर रहे हैं तो ऐसे में छोटी-मोटी नोक-झोंक या बहस होना लाजमी है। लेकिन कई बार ये नोक-झोंक इतना बढ़ जाती है कि रिश्तों में खटास या दरार पड़ने लगती है। अगर आपके रिश्ते भी अपनी बहू या सास के साथ अच्छे नहीं हैं तो कहीं इसके पीछे वास्तु दोष तो नहीं एक बडी वजह। आइए जानते हैं आखिर किस वास्तु दोष की वजह से सास-बहू में अक्सर बनी रहती है अनबन और कैसे इसे ठीक किया जा सकता है।   

चंदन की मूर्ति-
वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में रखी चंदन की मूर्ति को ऐसी जगह रखने पर जहां उस पर सबकी नजर पड़ती हो सास-बहू के झगड़े कम होते हैं।  

किचन की कैबिनेट का रंग-
वास्तु के अनुसार किचन की कैबिनेट का रंग काला न रखें। काले रंग से निकलने वाली रेडिएशन घर की महिलाओं की सेहत पर बुरा असर डाल सकती हैं।

ऐसी हो तस्वीर  - 
सास-बहू के रिश्तें में प्यार बनाए रहने के लिए दोनों के कमरे में लाल रंग के फोटो फ्रेम में सास-बहू की एक साथ ली गई फोटो को लगाएं। ऐसा करने से दोनों के बीच रिश्तों में मधुरता आएगी। 

घर में इस जगह रखें कूड़ेदान-
वास्तु के अनुसार रिश्तों में तनाव कम करने के लिए घर की उत्तर-पूर्व दिशा में कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए। ध्यान रखें इस जगह को हमेशा साफ रखने की कोशिश करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें