DA Image
15 जनवरी, 2021|11:09|IST

अगली स्टोरी

Vastu Tips:घर में है ऐसी स्थिति तो धन आने में होगी रुकावट, न करें नजरअंदाज

वास्तु के अनुसार आपके घर के पास सकारात्मक एनर्जी आपके जीवन में खुशियां और धनसमृद्धि ला सकती है। इसके लिए आपको अपने घर और आसपास की चीजों में कुछ बदलाव करे होंगे, ये चीजें आपके जीवन में धन को आने से रोकती हैं। आइए जानें क्या हैं ये बातें: 

घर के मुख्य द्वार के सामने या पास में बिजली का खंभा, ट्रांसफॉर्मर या कोई पेड़ नहीं लगा होना चाहिए, ये आपके उन्नति और विकास के मार्ग को ब्लॉक करता है। इसलिए ऐसे घर का चयन ना करें। 

इन 5 राशियों को कम उम्र में मिलता है धन, देखें क्या आप भी इसमें शामिल

इसके अलावा घर के बाहर खिड़की है तो ध्यान रखें कि इसे पास कोई सूखा पेड़, गंदा नाला न हो। यह भी घर में धन समृद्धि को आने से रोकता है। 

घर के बाहर दरवाजे औऱ देहरी को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए।  घर के बाहर देली (देहली या डेल) के आसपास स्वस्तिक बनाएं और कुमकुम-हल्दी डालकर उसकी दीपक से आरती उतारें। ऐसा करने से स्थायी लक्ष्मी निवास  होता है। 

सुख और समृद्धि के लिए जानिए कमल और पीले फूलों का प्रयोग

घर के शौचायल और बाथरूम को राहु और केतु का स्थान कहा जाता है। इसलिए इसकी साफ-सफाई हमेशा करनी चाहिए।

इस बात का ध्यान रखें कि तीन दरवाजे एक सीध में न हो। घर का दरवाजा ऐसा न हो, डहां  हवा एक और से घुसे और दूसरी ओर से निकलें। 

ईशान कोण में जल एवं भगवान शिव का स्थान है और गुरु ग्रह इस दिशा के स्वामी है। ईशान कोण में पूजा घर, मटका, कुंवा, बोरिंग वाटरटैंक अदि का स्थान बान सकते हैं।
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।) 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vastu tips for money These changes will bring wealth to your home know here Vastu Shastra ke upay