ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyVastu Tips for Money Keep these things in place of money in the vault it may rain money

Vastu Tips for Money: तिजोरी में पैसों की जगह रखें ये चीजें, हो सकती है धन वर्षा

Vastu Tips for money:जीवन में हर कोई धनवान बनना चाहता है। धनवान बनने के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन फिर भी धन की बचत नहीं कर पाते हैं। जानें धन लाभ के लिए वास्तु टिप्स-

Vastu Tips for Money: तिजोरी में पैसों की जगह रखें ये चीजें, हो सकती है धन वर्षा
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Sep 2022 02:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Vastu Tips for Money: हर कोई जीवन में पैसा कमाना चाहता है। इसे हासिल करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि जीवन में तरक्की केवल कड़ी मेहनत से मिलती है। कई बार किस्मत साथ नहीं देती और धन का संचय नहीं कर पाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजों को अपने लॉकर में रखना आपके जीवन में अधिक धन को आकर्षित करने में मदद कर सकता है। जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार जानें लॉकर किन चीजों को रखने से आती है बरकत-

1. नए करेंसी नोट रखें-  अपनी पसंद के अनुसार, हर नंबर या कम से कम एक नोट रखना चाहिए। इन नोटों को कभी भी अपने लॉकर से नहीं निकालना चाहिए।

2. एक छोटा दर्पण रखें- अपने घर में ज्यादा से ज्यादा धन आकर्षित करने के लिए अपने लॉकर के अंदर एक छोटा दर्पण रखें। ध्यान रखें कि जब आप लॉकर खोलें तो दर्पण आपको दिखाई दे। 

घर में आएगी सुख-समृद्धि व बरकत, बस अपनाएं ये 5 आसान वास्तु टिप्स

3. लॉकर में न रखें बेकार की चीजें- कई बार हम लॉकर में बेकार की चीजें रख देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार,लॉकर में अनावश्यक चीजों को रखने से बचें। इसके साथ ही दस्तावेज, चाबियां और फोटो रखने से बचें।

4. लाल कपड़े में रखें कौड़ियां- वास्तु शास्त्र के अनुसार, एक साफ लाल कपड़े में 7 कौड़ियां रखकर बांध दें। इन्हें अपने लॉकर में रख दें। मान्यता है कि ऐसा करने से सुख-समृद्धि व सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

5. भगवान कुबेर की मूर्ति रखें- भगवान कुबेर को धन का देवता माना गया है। अपने लॉकर में भगवान कुबेर की एक मूर्ति एक स्थान पर रखें। इससे धन लाभ होने के योग बनेंगे। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में आर्थिक उन्नति होती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें