ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyvastu tips for money dhan labh ke upay

आर्थिक संकट से हैं परेशान? घर में आज ही कर लें ये आसान बदलाव, धन-धान्य में होगी वृद्धि

Vastu Shastra Dhan Labh Ke Upay : वास्तुशास्त्र के अनुसार चीजों को सही दिशा में होना बहुत जरूरी होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर चीजों सही जगह नहीं हो तो वास्तुदोष लग सकता है।

आर्थिक संकट से हैं परेशान? घर में आज ही कर लें ये आसान बदलाव, धन-धान्य में होगी वृद्धि
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 10:38 AM
ऐप पर पढ़ें

Vastu Shastra : वास्तुशास्त्र के अनुसार चीजों को सही दिशा में होना बहुत जरूरी होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर चीजों सही जगह नहीं हो तो वास्तुदोष लग सकता है। घर में भी कई बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार आर्थिक संकट की वजह से घर में चीजों का सही न होना भी हो सकता है। व्यक्ति दिन-रात मेहनत करने के बाद भी आर्थिक संकटों से परेशान रहता है। अगर आप भी इस तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो अपनी समस्या को हल करने के लिए वास्तु शास्त्र को अपनाएं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में वास्तु दोष होने के कारण कई बार बेवजह धन खर्च या आर्थिक समस्याएं आती हैं। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में क्या-क्या और कौन-कौन से बदलाव कर खुशहाली और सुख-समृद्धि को पा सकते हैं। आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आज ही घर में अपनाएं ये चीजें-

शाम के समय घर में रोशनी करें- वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम के समय यानी गोधूलि बेला में घर के कोने-कोने में प्रकाश होना चाहिए। पौराणिक कथाओं के अनुसार, शाम के वक्त देवी-देवता पृथ्वी लोक का विचरण करते हैं। ऐसे में शाम के वक्त लाइट बंद रखने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं प्राप्त होता है।

सूर्य का मीन में प्रवेश इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, खूब मनाएंगे जश्न, धन-लाभ के साथ ही स्वास्थ्य भी रहेगा अच्छा

रसोई हमेशा साफ और स्वच्छ रखें- रसोई को घर का महत्वपूर्ण हिस्सा माना गया है। ऐसे में इस स्थान का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए। कहते हैं कि रसोईघर की दीवारें लाल, पीले या फिर नारंगी रंग की होनी चाहिए। इसके साथ ही रसोई हमेशा साफ और स्वच्छ रहनी चाहिए। साफ-सफाई करने से मां लक्ष्मी का साथ सदैव बना रहता है।

पानी का टंकी में डालें ये चीजें- वास्तुशास्त्र के अनुसार पानी की टंकी में शंख, चांदी का सिक्का या चांदी का कछुआ डालना शुभ होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से सभी तरह के दोषों से मुक्ति मिलती है और घर में सुख-शांति के अलावा समृद्धि भी आती है।

Palmistry : हथेली की ये रेखाएं खोलती हैं कई राज, भाग्यशाली होते हैं जिनके हाथों में होती हैं ऐसी रेखाएं, धन के मामले में होते हैं भाग्यशाली

नीले रंग का पिरामिड- घर की उत्तर दिशा को समृद्धि का कारक माना जाता है। कहते हैं कि इस दिशा में नीले रंग का पिरामिड लगाने से तरक्की के साथ-साथ मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है। 

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें