ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyVastu Tips For Car or Vehicle keep these things in car to remove negativity and vastu dosh

Vastu Tips For Car: गाड़ी में जरूर रखें ये 7 चीजें, वास्तु के अनुसार, नेगेटिविटी होगी दूर

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार, जीवन में अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए घर के साथ वाहन के वास्तु का भी खास ध्यान रखना चाहिए। मान्यता है कि वास्तु के नियमों का पालन करने से कार का वास्तु दोष दूर होता है।

Vastu Tips For Car: गाड़ी में जरूर रखें ये 7 चीजें, वास्तु के अनुसार, नेगेटिविटी होगी दूर
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2023 06:16 AM
ऐप पर पढ़ें

Vastu Tips For Cars: वास्तु के अनुसार, नकारात्मक ऊर्जा के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए घर के अलावा वाहन के वास्तु का भी खास ध्यान रखना चाहिए। इससे पॉजिटिविटी बढ़ती है। मान्यता है कि गाड़ी में गलत वास्तु के कारण नकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है, जिससे व्यक्ति को जीवन में कई बार अप्रिय घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं वाहन की नेगेटिविटी से छुटकारा पाने के लिए वास्तु के विशेष नियम...

भगवान की प्रतिमा: वास्तु के अनुसार, सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए गाड़ी के डैशबोर्ड पर गणेशजी, दुर्गा माता या शिवजी की प्रतिमा जरूर रखें। मान्यता है कि इससे वास्तु  दोष दूर होता है और देवी-देवताओं की कृपा से सभी दुख-संकट दूर होते हैं।

कछुआ: वास्तु के मुताबिक,  नेगेटिविटी दूर करने के लिए गाड़ी में काला कछुआ रख सकते हैं। ऐसा करना बहुत मंगलकारी माना जाता है।

पानी की बोतल: वास्तु के अनुसार, गाड़ी में पानी की बोतल जरूर रखना चाहिए। मान्यता है कि इससे मन स्पष्ट और जागरूक रहता है और कार के अंदर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

मोर का पंख: कार में मोर का पंख, शिवजी का डमरू या मां दुर्गा की चुनरी रखना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और जीवन के सभी बाधाएं टल जाती हैं, लेकिन ध्यान रखें कि एल्कोहल का सेवन करके इन्हें फॉलो करने से किसी भी उपाय के पॉजिटिव रिजल्ट नहीं मिलते हैं।

क्रिस्टल स्टोन: गाड़ी में नेचुरल स्टोन या क्रिस्टल स्टोन रखना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे कार में सकारात्मक ऊर्जा बरकरार रहती है।

चाइनीज सिक्के: कार में गोल्डन कलर के चाइनीज सिक्कों को रखना भी बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि यह गाड़ी के रंग, इंटीरियर और साइज के बीच संतुलन बनाए रखता है और वाहन का वास्तुदोष दूर होता है।

कार में ना रखें ये चीजें: वास्तु के मुताबिक, कार में कभी भी टूटी-फूटी चीजों को नहीं रखना चाहिए और ना ही गाड़ी में ज्यादा गंदगी फैली होनी चाहिए। इसके साथ ही कार के शीशों की साफ-सफाई का खास ध्यान रखें।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें