ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyvastu shastra keep these things in home for wealth and prosperity

वास्तु शास्त्र : नए साल में घर में जरूर रखें ये 6 चीजें, धन लाभ के साथ घर में रहेगी सुख-शांति

कहते हैं नकारात्मकता और सकारात्मकता का जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है।ऐसे में आपने अपने नए साल 2020 को खास बनाने के लिए ऐसे उपाय जरूर कर लिए होंगे, जिससे कि आपका नया साल आपके लिए काफी भाग्यशाली साबित...

वास्तु शास्त्र : नए साल में घर में जरूर रखें ये 6 चीजें, धन लाभ के साथ घर में रहेगी सुख-शांति
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Wed, 01 Jan 2020 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कहते हैं नकारात्मकता और सकारात्मकता का जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है।ऐसे में आपने अपने नए साल 2020 को खास बनाने के लिए ऐसे उपाय जरूर कर लिए होंगे, जिससे कि आपका नया साल आपके लिए काफी भाग्यशाली साबित हो।आपको अगर अपना यह साल सकारात्मकताओं से भरा बनाना है, तो आपको अपने घर में कुछ चीजें जरूर लानी चाहिए- 


गृहक्लेश हटाकर घर में सुख-शांति लाएंगी ये चीजें 
नए साल 2020 को बेहतर बनाने के लिए आप धातु से बना कछुआ, घोड़ा, ड्रैगन या फिर फीनिक्स अपने घर लाकर उन्हें कहीं साफ स्थान पर रख सकते हैं। इससे सुख सौभाग्य में वृद्धि करता है, ऐसी मान्यताएं कहती हैं।


घर में सकारात्मकता लाएगा विंड चाइम 
विंड चाइम भी आप घर में ला सकते हैं। फेंगशुई के अनुसार, विंड चाइम को हमेशा घर के उत्तर-पूर्व कोण में ऐसी जगह लगाएं, जहां से इसकी थोड़ी-थोड़ी देर में आवाज आती रहे। इस तरह आपके सौभाग्य में वृद्धि होगी।

 

लाफिंग बुद्धा से होगी प्रगति 
नए साल 2020 पर आप अपने घर के लिए आप लाफिंग बुद्धा ला सकते हैं। इस आप अपने घर पर उत्तर-पूर्व कोण में 30 डिग्री की ऊंचाई पर स्थापित करें। ऐसा करने से जहां आपकी आर्थिक स्थिति में प्रगति होगी, वहीं सफलता के रास्ते भी खुलते जाएंगे।

 

laughing buddha

 

घर में आर्थिक उन्नति के लिए 
भगवान कुबेर को सारे संसार के धन का रक्षक माना जाता है, लिहाजा घर में धन कुबेर की मूर्ति रखने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। नए साल पर धनकुबेर की मूर्ति अपने घर में पूजा स्थल पर लाल वस्त्र पर स्थापित करें और उसकी हर रोज पूजा करें। ऐस करने से आर्थिक क्षेत्र में प्रगति हो सकती है।


मान प्रतिष्ठा की होगी प्राप्ति  
नए साल में देवी लक्ष्मी के चरण चिह्न को घर में लाएं और इनकी नियमित पूजा करने की आदत डाल लें। इससे घर में धन आगमन का रास्ता बना रहेगा और मान प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।


बाधाएं दूर करेंगे लक्ष्मी-गणेश 
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में चांदी के लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति रखने से धन आगमन में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं। साल 2019 में चांदी के लक्ष्मी गणेश की मूर्ति लेकर आएं और साल 2020 में जहां आपका पैसा रखा रहता है, उन्हें वहां विराजमान कर दें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें