ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyvastu shastra for shop factory vastushastra plan Tips

Vastu for shop : दुकान या फैक्ट्री में हो रहा है नुकसान? तुरंत लाभ के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Shop : दुकान या फैक्ट्री में भी कई बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर दुकान या फैक्ट्री में नुकसान हो रहा है तो इसकी वजह वास्तुदोष भी हो सकता है।

Vastu for shop : दुकान या फैक्ट्री में हो रहा है नुकसान? तुरंत लाभ के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

Vastu Shastra For Shop : वास्तुशास्त्र के अनुसार चीजों को सही दिशा में होना बहुत जरूरी होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर चीजों सही जगह नहीं हो तो वास्तुदोष लग सकता है। दुकान या फैक्ट्री में भी कई बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर दुकान या फैक्ट्री में नुकसान हो रहा है तो इसकी वजह वास्तुदोष भी हो सकता है। आइए जानते हैंं, दुकान या फैक्ट्री में नुकसान को दूर करने के लिए क्या करना चाहिए-

आपकी फैक्ट्री के नक्शे के अनुसार आपने उत्तर दिशा में सामान रखने का स्टोर गलत बनवाया है। इस दिशा में स्टोर कभी नहीं बनाना चाहिए। इस दिशा में स्टोर काम में बाधा उत्पन्न करता है।

●इस स्टोर को खाली करके इसे दक्षिण अथवा पश्चिम दिशा में बनाएं।

●अपनी फैक्ट्री की सारी नालियां जांचें। देखें कि उनमें पानी की निकासी ठीक है या नहीं। यदि नालियां बंद हैं तो उन्हें खुलवाएं।

● उत्तर दिशा में स्टोर के आसपास नीले रंग के गमलों में पौधे लगाएं।

4 दिन बाद होगा इस बड़े ग्रह का राशि परिवर्तन, ये 5 राशि वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित, धन- लाभ के बनेंगे योग

दुकान या फैक्ट्री में भी रखें घड़ी का विशेष ध्यान- 

घड़ी का सही दिशा होना बहुत जरूरी होता है। अगर घड़ी गलत दिशा में लगी हुई है तो आर्थिक, मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं घड़ी को लेकर क्या कहता है वास्तुशास्त्र...

सही दिशा एवं सही स्थान पर लगी हुई घड़ी हमारे भाग्य को सही दिशा में ले जा सकती है। दिशा ही नहीं, घड़ी का रंग एवं उसका आकार भी महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं कि घड़ी किस दिशा में और कैसे लगानी चाहिए।

●पूर्व दिशा में लगी हुई घड़ी शुभ होती है। उत्तर दिशा में लगी घड़ी भी शुभ फल देती है।

●पश्चिम दिशा में घड़ी नहीं लगानी चाहिए। यदि लगानी पड़े, तो गोल घड़ी लग सकती है।

ये हैं इस सप्ताह की 4 लकी राशियां, देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

●दक्षिण दिशा में घड़ी किसी भी सूरत में नहीं लगानी चाहिए। यह घड़ी आपके लिए बुरा समय लाती है तथा घर/ऑफिस में परेशानियां बढ़ाती है।

●दरवाजे के ऊपर घड़ी कभी नहीं लगानी चाहिए। बंद घड़ी कभी ना रखें। इसे हमेशा समय पर ही रखना चाहिए। सूइयां समय से आगे या पीछे नहीं रखनी चाहिए।

● कभी भी टूटी हुई घड़ी नहीं रखनी चाहिए। टूटी हुई घड़ी रखने से घर का वातावरण खराब होता है। टूटी हुई घड़ी को दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है।

● हल्के रंग की घड़ी लगानी चाहिए। गहरे रंग की घड़ी लगाने से घर में नकारात्मकता आती है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)