vastu shastra follow these five tips for avoid money problems - वास्तुशास्त्र : घर में होने वाली इन 5 गलतियों की वजह हो सकती है धन की हानि DA Image
23 नवंबर, 2019|1:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वास्तुशास्त्र : घर में होने वाली इन 5 गलतियों की वजह हो सकती है धन की हानि

vastu

आप शुभ या अशुभ में विश्वास न भी रखते हो लेकिन आपको इस बात को तो मानना ही पड़ेगा कि दुनिया में नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा होती है, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती है। ऐसे में इस नकारात्मक ऊर्जा को नियंत्रित करके सकारात्मकता फैलाने के लिए वास्तुशास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिसका ध्यान रखने पर आपके घर में सुख-शांति रहने के साथ आर्थिक परेशानी नहीं आती। अनजाने में हम ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिससे नकारात्मक ऊर्जा घर में हावी हो जाती है और हमारे जीवन में उथल-पुथल हो जाती है। आइए, जानते हैं वो 5 गलतियां, जिसकी वजह से आर्थिक हानि होने के साथ घर की सुख-शांति भी भंग हो जाती है-

किचन में न रखें दवाई 
कभी-कभी ऐसा होता है कि हम जल्दबाजी में किचन में दवाई रखकर भूल जाते हैं, जबकि वास्तु के हिसाब से यह आदत बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। ऐसा करने से बचें। 

 

दक्षिण दिशा में न रखें कोई मूर्ति 
आपको भगवान या कोई दूसरी मूर्ति दक्षिण दिशा में नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से आय कम होती है और खर्चों में बढ़ोत्तरी होती है। 

 

statue

 

बाथरुम और टॉयलेट के दरवाजे बंद रखें 
बाथरुम और टॉयलेट के दरवाजें हमेशा बंद करके रखें, वहीं इनके दरवाजे बंद करते समय ज्यादा आवाज भी नहीं करनी चाहिए।

 

घर में न लगाएं कांटेदार पौधे
आपको घर में कांटेदार पौधे लगाने से बचना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में सुख-शांति भंग होती है। 

 

कीमती सामान के पास न रखें झाडू 
जिस कमरे में आपने कीमती सामान रखा है, वहां झाडू रखने से परहेज करें। वहीं, झाडू को कूड़े के पास न रखते हुए झाडू के लिए भी सही जगह निर्धारित करनी चाहिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:vastu shastra follow these five tips for avoid money problems