ट्रेंडिंग न्यूज़

वाहन सुख चाहते हैं तो सोमवार को करें यह आसान सा उपाय 

सोमवार को भगवान शिव का दिन माना जाता है। इस दिन सच्चे मन से भगवान शिव की उपासना करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। इस दिन व्रत रखने से समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। सोमवार के दिन कुछ उपाय कर...

वाहन सुख चाहते हैं तो सोमवार को करें यह आसान सा उपाय 
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,meerutMon, 28 Jun 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को भगवान शिव का दिन माना जाता है। इस दिन सच्चे मन से भगवान शिव की उपासना करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। इस दिन व्रत रखने से समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। सोमवार के दिन कुछ उपाय कर भगवान शिव को प्रसन्न किया जा सकता है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

सोमवार सुबह स्नान कर शिव चालीसा का पाठ करें। सफेद रंग के वस्त्र इस दिन धारण करें। मन में आशंति रहती है तो सोमवार को चंदन का तिलक लगाएं। इस दिन दूध का दान करें, ऐसा करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होती है। सोमवार को चांदी का छल्ला धारण करने से कार्यक्षेत्र में प्रगति होती है। सोमवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं। सोमवार को जरूरतमंद लोगों को खीर खिलाना शुभ फल प्रदान करता है। वाहन सुख चाहते हैं तो सोमवार को चमेली के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें। सोमवार को निवेश करना शुभ माना जाता है। सोमवार को गृह निर्माण कार्य की शुरुआत करना भी शुभ माना जाता है। चंद्रमा के दोष दूर करने के लिए इस दिन दूध का दान करें। सोमवार को शक्कर युक्त भोजन का त्याग करें। चंद्रमा माता से संबंधित ग्रह है, इसलिए माता को कठोर वचन न बोलें। सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से सच्चा जीवनसाथी मिलता है। जिनका विवाह नहीं हो रहा है वो सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। सोमवार के दिन अपने कुलदेवता की पूजा अवश्य करें। ऐसा करने से मानसिक रोग दूर हो जाते हैं। शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है। 

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें