DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  संकट दूर करेंगे यह आसान से उपाय 

पंचांग-पुराणसंकट दूर करेंगे यह आसान से उपाय 

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,meerutPublished By: Arpan
Tue, 04 May 2021 01:28 AM
संकट दूर करेंगे यह आसान से उपाय 

कोरोना संकट काल में अपना और अपनों का विशेष ध्यान रखें। इन दिनों हर बीमारी से बेहद सावधान रहने की जरूरत है। वास्तु में बताए गए कुछ आसान से उपायों से आने वाले संकट को टाल सकते हैं, रोगों से अपना बचाव कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन आसान से उपायों के बारे में। 

प्रतिदिन पवित्र भावना के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें। प्रतिदिन सुबह और शाम घर में कर्पूर जलाएं। माह में एक बार सुंदरकांड का पाठ करें। काला और सफेद एक ही कंबल में यह दोनों रंग हों, ऐसे दोरंगी कंबल को 21 बार खुद पर से वारकर किसी मंदिर में दान कर दें। सुबह बिना मुंह धोए कभी अन्न-जल ग्रहण न करें और रोजाना सुबह और रात में सोने से पहले तुलसी का काढ़ा पीएं। एक तांबे के लोटे में जल लें और उसमें थोड़ा-सा लाल चंदन मिला दें। उस पात्र को अपने सिरहाने रखकर रात को सो जाएं। प्रात: जल को कीकर या बबूल के वृक्ष पर चढ़ा दें। ऐसा नहीं कर सकते तो बाहर कहीं गमले में विसर्जित कर दें। ऐसा करने से आप मानसिक रूप से खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। पानीदार नारियल लें और उसे अपने ऊपर से 21 बार वारें। उसे किसी देवस्थान या घर के बाहर जाकर अग्नि में जला दें। यह उपाय मंगलवार या शनिवार को करें। शनिवार को कांसे की कटोरी में सरसों का तेल और सिक्का डालकर उसमें अपनी परछाई देखें और तेल मांगने वाले को दे दें। प्रतिदिन कुत्ते को रोटी खिलाएं, ऐसा करने से संकट दूर हो जाते हैं। दही से स्नान करने से चर्म रोग ठीक होते हैं। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

संबंधित खबरें