DA Image
29 फरवरी, 2020|6:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए साल पर दिल से सजाएं अपना घर, चहक उठेगी जिंदगी

नई ऊर्जा और नई सोच के साथ आने वाले साल का स्वागत करें। नया साल उन्नति और समृद्धि लाए। परिवार में खुशियां और शांति बनी रहे। परिवार में सभी का स्वास्थ्य बेहतर बना रहे, इसके लिए वास्तु में कुछ आसान से उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को अपनाने से आप अपना और अपनों का जीवन खुशियों से भर सकते हैं।

नए साल पर संकल्प लें कि अपने घर और कार्यक्षेत्र में हमेशा सकारात्मक वातावरण बनाए रखेंगे। नए साल पर घर की सफाई का विशेष ध्यान रखें। घर की दीवारों पर पड़ी दरार, खिड़कियों के टूटे कांच को अवश्य ठीक करा लें। ध्यान रखें कि घर में मकड़ी के जाले कहीं न हों। मकड़ी के जालों से घर में तनाव बना रहता है। आर्थिक परेशानियां भी सामने आती हैं। घर के मुख्यदार को गेंदे के फूल और आम के पत्तों से सजाएं। घर में तुलसी, गुलाब, मनी प्लांट जैसे पौधे लगाएं। अगर पौधे लगे हों तो इन्हें पानी दें और सूखी पत्तियों को अलग कर दें। नए साल पर मां लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर अपने पर्स में रखें। पीपल के पत्ते को भी पर्स में रख सकते हैं। अपने पर्स में चावल के कुछ दानें रखें, ऐसा करने से व्यर्थ के कार्यों में पैसे खर्च नहीं होंगे। घर से कूड़ा-करकट पूरी तरह हटा दें। पुराने कपड़े और खराब इलेक्ट्रानिक सामान को भी हटा दें। घर में उत्साह, आनंद, उमंग प्रदान करने वाले चित्र लगाएं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।