DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर में लगाएं हनुमान जी का चित्र, दूर होगी हर बाधा

हनुमान जी की भक्ति जितनी सरल है उतनी ही कठिन भी। उनकी भक्ति में उत्तम चरित्र और पवित्रता रखना आवश्यक है। जिस घर में हनुमानजी का चित्र या मूर्ति होती है वहां भूतादि का दोष नहीं रहता।

वास्तु के अनुसार हनुमानजी का चित्र हमेशा घर में दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए लगाना चाहिए। यह चित्र बैठी मुद्रा में लाल रंग का होना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है। हनुमानजी का चित्र शयनकक्ष में कभी न लगाएं। घर में नकारात्मक शक्तियों का असर प्रतीत होता है तो हनुमानजी का शक्ति प्रदर्शन की मुद्रा में चित्र लगाएं। घर की बैठक में श्रीराम दरबार का फोटो लगाएं। पर्वत को उठाते हुए हनुमान जी का चित्र लगाने से साहस और बल का विकास होता है। श्रीराम का भजन करते हुए हनुमान जी का चित्र लगाने से भक्ति का संचार होता है। हनुमान जी को बूंदी का लड्डू अर्पित करने से समस्त ग्रह नियंत्रित होते हैं। उन्हें नारंगी रंग का सिंदूर अर्पित करें, लेकिन महिलाओं को हनुमान जी को सिन्दूर नहीं अर्पित करना चाहिए। हनुमान जी के मंदिर में लाल ध्वज चढ़ाएं। यह तिकोना होना चाहिए और इस पर श्रीराम लिखा होना चाहिए। हनुमान जी के समक्ष चमेली के तेल का दीपक प्रज्ज्वलित करने से शत्रु बाधा दूर होती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vastu