Vastu - अनमोल है प्यार का रिश्ता, इसे खोने न दें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनमोल है प्यार का रिश्ता, इसे खोने न दें

पति-पत्नी के बीच प्यार का रिश्ता अनमोल है। अगर विश्‍वास कायम रहे तो कोई भी बाधा इस रिश्ते के बीच नहीं आ सकती। कई बार स्थितियां ऐसी बन जाती हैं कि विश्‍वास डोल जाता है और रिश्ता दरकने लगता है। वास्तु में कुछ ऐसे आसान से उपाय बताए गए हैं जो इस रिश्ते में सदैव नई ताजगी भर सकते हैं।

जीवनसाथी को जो बात पसंद न हो, वह बात रात में न करें। पति-पत्नी दोनों के भोजन से कुछ हिस्सा निकाल कर रोजाना चिड़ियों को देने से आपसी प्रेम बढ़ता है। घर में तुलसी का पौधा लगाकर उसकी श्रद्धापूर्वक देखभाल करें। घर में आटा सिर्फ सोमवार को ही पिसवाएं और इसमें थोड़े से काले चने डाल दें। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में मधुरता और परिवार में प्रेम बना रहता है। अपने कमरे में शंख या सीपी अवश्य रखें। पति-पत्नी साथ बैठकर पूजा करें तो संबंधों में सदैव मधुरता बनी रहती है। शुक्रवार को पति-पत्नी एक-दूसरे को परफ्यूम उपहार में दें।
घर को हमेशा व्यवस्थित रखें और गैर जरूरी चीजों को हटा दें। बेडरूम में बेड के नीचे किसी भी तरह का कोई सामान नहीं रखें। सुंदर कांड का पाठ करें। बांसुरी बजाते हुए भगवान श्रीकृष्ण-राधा की मूर्ति या चित्र को घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाने से प्रेम बढ़ता है। भगवान श्रीकृष्ण के मुकुट का मोर पंख सुख-समृद्धि का सूचक है, जिसका सकारात्मक प्रभाव घर-परिवार में खुशहाली लाता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vastu