अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगर आपने घर में इस जगह रख दी पानी से भरकर सुराही तो समझिए...

अगर आपने घर के इस कोने में रख दी एक सुराही तो समझिए...
अगर आपने घर के इस कोने में रख दी एक सुराही तो समझिए...

सभी लोग जीवन में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की इच्छा रखते हैं। इसके लिए वे काफी मेहनत करते हैं और अपनी नौकरियों, बिजनेस आदि में मन लगाकर काम करते हैं। लेकिन कई बार उन्हें मन चाही सफलता नहीं मिल पाती है। इस वजह से उनके घर में पैसों की तंगी बनी रहती है। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष में पैसों की तंगी को दूर करने के कुछ उपाय बताए गए हैं। मान्यता है कि इन उपायों को किया जाए तो घर में मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है। 

सुराही

सुराही यूं तो पानी पीने के काम आती है। लेकिन माना जाता है कि यदि सुराही को घर के उत्तरी कोने में रखी जाए तो इससे कई फायदे मिलते हैं। ज्योतिष व वास्तुशास्त्र के अनुसार, एक सुराही आपके घर में पैसों की तंगी दूर कर सकती है। लेकिन इस दौरान ध्यान रखें कि सुराही कभी बिना पानी के न रखी हो। जब भी उसमें पानी कम हो, उसको तुरंत पानी से भर दें और उसके बाद उसे ऊपर से ढक कर भी रखें। अगली स्लाइड में पढ़ें अन्य उपाय: 

भगवान हनुमान जी की मूर्ति
भगवान हनुमान जी की मूर्ति

देशभर में भगवान हनुमान जी के करोड़ों भक्त हैं। वास्तुशास्त्र और ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति अपने घर में भगवान हनुमान जी की मूर्ति रखता है तो इससे घर में पैसों की तंगी दूर होती है। रोजाना सुबह शाम पूजा अर्चना करने से सभी कष्ट दूर होते हैं। 

  मछली और कछुआ 
  मछली और कछुआ 

हमेशा घर में लोगों को किसी धातु से बना हुआ कछुआ या फिर मछली रखनी चाहिए। मान्यता है कि इसे घर में रखने से वो दिक्कतें दूर हो जाती हैं जो घर में आ रही हैं। 

लक्ष्मी कुबेर फोटो 

घर में दाखिल होते ही जो दरवाजा सबसे पहले पड़ता हो, उस दरवाजे के ऊपर मां लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर लगानी चाहिए। इसके अलावा स्वास्तिक लगाने से भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है।

 

झाडू
झाडू

घर में झाड़ू आखिर किसके यहां नहीं होता है। झाड़ू घर की सफाई के काम आता है तो यह आपके घर को और बेहतर भी बनाता है। मान्यता है कि इसे कभी भी घर में बने जीने के नीचे नहीं रखना चाहिए। यह वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी सही नहीं होता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं  पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:vashtu shashtra tips these tips should be followed when crises of money is there in house