ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyVakri Budh 2023 Mercury retrograde on December 13 people of these 3 zodiac signs should be alert

ग्रहों के राजकुमार बुध 13 दिसंबर को हो रहे वक्री, इन 3 राशियों के लोग अभी से हो जाएं सतर्क

Vakri Budh 2023 Effect: ग्रहों के राजकुमार बुध को व्यापार, संवाद व बुद्धि का कारक माना गया है। बुध अपनी वक्री अवस्था में कुछ राशियों को शुभ फल प्रदान करते हैं और कुछ राशियों को अशुभ-

ग्रहों के राजकुमार बुध 13 दिसंबर को हो रहे वक्री, इन 3 राशियों के लोग अभी से हो जाएं सतर्क
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

Vakri Budh 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह 13 दिसंबर 2023 को दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर धनु राशि में वक्री होने जा रहे हैं। बुध 2 जनवरी 2024 को मार्गी होंगे। बुध के वक्री होने का प्रभाव मेष से लेकर मीन राशि तक पर देखने को मिलेगा। बुध अपनी उल्टी चाल के दौरान कुछ राशि के जातकों पर नकारात्मक प्रभाव डालेंगे। इन राशि के जातकों को आर्थिक हानि के साथ मान-सम्मान में ठेस पहुंच सकती है। जानें बुध के वक्री होने का किन राशियों पर पड़ेगा नेगेटिव प्रभाव-

मेष राशि- मेष राशि के लिए बुध तीसरे व छठवें भाव के स्वामी होते हैं। बुध का आपके नवम भाव में वक्री होना आपको बातचीत में परेशानी दिला सकता है। शिक्षा, दार्शनिक, सलाहकार व राजनीति क्षेत्र से जुड़े लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शब्दों का चयन बहुत सोच-समझकर करें, वरना विवाद की स्थिति बन सकती है। भाई-बहन के साथ अनबन हो सकती है। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

साल 2024 में बनेगा केंद्र त्रिकोण राजयोग, इन 3 राशियों के लिए नया साल वरदान समान

कर्क राशि- कर्क राशि के लिए बुध 12वें व तीसरे भाव के स्वामी होते हैं। कर्क राशि वालों के लिए छठवें भाव में बुध की उल्टी चाल आपके लिए कष्टकारी हो सकती है। आपका साहस व आत्मविश्वास कमजोर हो सकता है। आप किसी विवाद में पड़ सकते हैं। जो लोग सोशल मीडिया, मीडिया या लेखन क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें कार्यस्थल पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। छोटे भाई-बहन के साथ रिश्ता खराब हो सकता है। धन हानि हो सकती है। यात्रा में सावधानी बरतें।

सिंह राशि- सिंह राशि के लिए 11वें व दूसरे भाव के स्वामी होते हैं। बुध आपके पंचम भाव में वक्री गति शुरु करेंगे। आपको शिक्षा व सट्टेबाजी के क्षेत्र में संभलकर कार्य करने की जरूरत है, क्योंकि आपको धन हानि हो सकती है। आर्थिक तौर पर परेशानी हो सकती है। धन के मामलों में सतर्कता जरूर बरतें। किसी भी बड़े निवेश से बचें। सट्टेबाजी से दूर रहें, वरना धन हानि हो सकती है। अपने शब्दों पर ध्यान दें, वरना आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है।

30 नवंबर को शुक्र तुला राशि में आते ही शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित 3 राशियों पर डालेंगे ये प्रभाव

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें