ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyVaishno Devi temple Ropeway test starting from 25

इस तारीख से शुरू होगा माता वैष्णोदेवी मंदिर के लिए रोपवे का परीक्षण

जम्मू कश्मीर के रिआसी जिले में त्रिकुटा पहाड़ी में स्थित माता वैष्णोदेवी मंदिर के लिए रोपवे का प्रायोगिक परीक्षण 25 मई से शुरू होगा और 20 दिनों तक चलेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां यह जानकारी...

इस तारीख से शुरू होगा माता वैष्णोदेवी मंदिर के लिए रोपवे का परीक्षण
एजेंसी Thu, 17 May 2018 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के रिआसी जिले में त्रिकुटा पहाड़ी में स्थित माता वैष्णोदेवी मंदिर के लिए रोपवे का प्रायोगिक परीक्षण 25 मई से शुरू होगा और 20 दिनों तक चलेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां यह जानकारी दी। यह परीक्षण विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में होगा। 

उन्होंने कहा कि रोपवे के जून में चालू होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को ताराकोटे मार्ग का उद्घाटन करेंगे। वैष्णोदेवी मंदिर के लिए यह मार्ग वैकल्पिक सात किलोमीटर का रास्ता होगा। श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के अतिरिक्त सीईओ डॉ एम के कुमार ने कहा कि भवन से भैरो घाटी तक यात्री रोपवे परियोजना का प्रायोगिक परीक्षण 25 मई से शुरू होगा। 

 उन्होंने कहा कि प्रायोगिक परीक्षण 15 जून तक चलेगा और इस दौरान सुरक्षा और आपात तंत्र सहित विभिन्न पहलुओं का मूल्यांकन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कल मार्ग पर आंशिक परीक्षण किया गया और यह सफल रहा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें