ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyup punjab uttarakhand elections 2022 results predictions kiski sarkar banegi is bar Astrology in Hindi

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में किसकी बनेगी सरकार? ज्योतिषाचार्य से जानें क्या कहते हैं सितारे

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में संपन्न हुए। अब सभी की निगाहें 10 मार्च पर टिकी हैं। जब मतगणना शुरू होगी और अंतिम फैसला आएगा।...

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में किसकी बनेगी सरकार? ज्योतिषाचार्य से जानें क्या कहते हैं सितारे
नीरज धनखेर,नई दिल्लीThu, 10 Mar 2022 07:10 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में संपन्न हुए। अब सभी की निगाहें 10 मार्च पर टिकी हैं। जब मतगणना शुरू होगी और अंतिम फैसला आएगा। परिणामों को लेकर बहस और चर्चाएं लगातार हो रही हैं। इस संधर्भ में ज्योतिषाचार्य नीरज धनखेर ने नेताओं की जन्म कुंडली के आधार पर परिणामों को लेकर आंकलन किया गया है। आइए जानते हैं ग्रहों के योग से 10 मार्च को किसकी सरकार बनने जा रही है...

उत्तर प्रदेश

  • उत्तर प्रदेश भारतीय राजनीति के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण राज्य है क्योंकि भारतीय संसद में सबसे अधिक विधायक इसी राज्य से हैं। यह भारतीय राजनीति में सबसे हाई-प्रोफाइल राज्यों में से एक है और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शासित है।

बीजेपी एकबार फिर बना लेगी सरकार

  • ज्योतिषीय विश्लेषण के अनुसार, अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी (सपा) सत्ताधारी भाजपा को कड़ी टक्कर दे सकती है। राज्य में सपा का प्रभाव भी बढ़ने की संभावना है, लेकिन अंततः पार्टी को राज्य में सत्ता पर कब्जा करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। योगी आदित्यनाथ का जन्म सिंह लग्न में हुआ है। उनकी कुंडली में एक मजबूत 'संन्यास योग' के साथ-साथ कुछ अन्य महत्वपूर्ण शक्तिशाली राजयोग भी हैं, जिन्होंने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया है। इन संयोजनों के कारण, वह यूपी विधानसभा में फिर से सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए भाजपा का नेतृत्व कर सकते हैं। इसके बावजूद, केतु की मुख्य अवधि और बृहस्पति की उप-अवधि यह संकेत देती है कि वह पूर्ण बहुमत हासिल करने में सक्षम नहीं रहेंगे। यह संभव है कि अगर किसी भी राजनीतिक दल को बहुमत नहीं मिलता है तो भाजपा सरकार बनाने के लिए अन्य छोटे दलों की मदद लेगी।

पंजाब

  • पंजाब में इस बार राजनीतिक गर्मागर्म बहुत ज्यादा हुई है। इस समृद्ध राज्य में 117 विधानसभी सीटें हैं। राज्य में राजनीतिक परिदृश्य हाल के दिनों में काफी अस्थिर रहा है, जिससे आम आदमी पार्टी जैसी अपेक्षाकृत नई पार्टी को राज्य में पैर जमाने का बेहतरीन मौक दिया है।

गठबंधन से बनेगी सरकार

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुंडली धनु लग्न की है। वह वर्तमान में शनि की प्रमुख अवधि के अधीन है जो उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं और स्वास्थ्य संभावनाओं के लिए काफी प्रतिकूल है। हो सकता है कि वह इस बार अपने खेल में सुधार न कर पाए और शुरुआती दौर में ही उसे दौड़ से बाहर होना पड़े। आम आदमी पार्टी (आप) का प्रतिनिधित्व करने वाले भगवंत मान और कांग्रेस के चरणजीत सिंह चन्नी की कुंडली उनके बीच घनिष्ठ समानता दिखा रही है। विभिन्न ज्योतिषीय गणनाओं से, आम आदमी पार्टी के पास पंजाब में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनने का एक अच्छा मौका है, लेकिन रास्ते में उसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। बाद के चरण में अचानक गठबंधन होने की संभावना है जो राजनीतिक पंडितों को हैरान कर सकता है।

उत्तराखंड

  • उत्तराखंड में मुख्य मुकाबला वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच प्रतीत होता है, जिसके चुनाव प्रभारी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हैं। आम आदमी पार्टी (आप) भी चुनाव में चल रही है, हालांकि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में उनकी स्थानीय उपस्थिति है। नतीजतन, AAP से अन्य दलों के वोट-शेयर में कटौती की उम्मीद है, विशेष रूप से कांग्रेस, जो तराई क्षेत्र में अपनी राजनीतिक उपस्थिति बढ़ाना चाहती है।

कड़ा मुकाबला रहेगा- 

  •  कुल मिलाकर पहाड़ी राज्य में कड़ा मुकाबला होता दिख रहा है। हरीश रावत का जन्म तुला लग्न के साथ हुआ है और वर्तमान में चंद्रमा की प्रमुख अवधि और केतु की उप-अवधि के प्रभाव में है जो अत्यधिक अनुकूल है। ऐसा लगता है कि उनके ज्योतिषीय चार्ट की ताकत को देखते हुए उन्हें इस प्रतियोगिता में अच्छी बढ़त हासिल हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें