DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  Diwali 2019 : ट्विटर ने दिवाली के लिए लॉन्च की नई इमोजी
पंचांग-पुराण

Diwali 2019 : ट्विटर ने दिवाली के लिए लॉन्च की नई इमोजी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj
Thu, 24 Oct 2019 09:55 PM
Diwali 2019 : ट्विटर ने दिवाली के लिए लॉन्च की नई इमोजी

दिवाली की धूम के बीच ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए दिवाली 2019 की स्पेशल इमोजी लॉन्च की है। इस साल दिवाली पर ट्विटर ने 'लाइट्स ऑन' की इमोजी के साथ टाइमलाइन को रोशन किया है। ट्विटर ने यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर डार्क मोड में जाकर जलते दिए की रोशनी को कम या ज्यादा करने का फीचर भी मुहैया कराया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जब दिए या तेल के दीपक की इस इमोजी को लाइट मोड में देखा जाएगा तो इसकी लौ हल्की नजर आएगी। हालांकि फेस्टिव मूड में उत्साह और खुशियों को बढ़ाते हुए यूजर्स डार्क मोड में जाकर दिए की रोशनी को तेज कर सकते हैं। यह स्पेशल रूप से डिजाइन की गई इमोजी लोगों की दिवाली की खुशियों को और बढ़ाएगी। इसके साथ ही ट्विटर की टाइमलाइन पर भी जगमगाहट बिखरेगी।

ट्विटर के डार्क मोड में दो वैरिएशन 'डिम'  और 'लाइट्स आउट'  है। इनमें से डिम वैरिएशन पहले ही वेब आईओएस और एंड्रॉयड पर उपलब्ध है जबकि 'लाइट्स आउट' का ऑप्शन वेब और आईओएस पर मौजूद है।

यह ऑप्शन इस हफ्ते से एंड्रॉयड पर भी उपलब्ध होगा। 'लाइट्स आउट' मोड से ओएलईडी स्क्रीन के साथ आने वाले मोबाइल या लैपटॉप पर बैटरी की बचत होगी। रात में आसानी से पढ़ सकेंगे। इसमें अलग तरह-तरह की दृष्टिहीनता से पीड़ित व्यक्तियों को भी काफी लाभ होगा।
यह इमोजी 29 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगा। इस इमोजी से ट्विटर के हैशटैश का प्रयोग करते हुए 11 भाषाओं में हैप्पी दिवाली किया जा सकेगा।  इन भाषाओं में बंगाली, गुजराती, अंग्रेजी, हिंदी, कन्नड़,
मलयालम, मराठी, पंजाबी, उड़िया और तेलुगु शामिल हैं। 

संबंधित खबरें