ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyTrigrahi Yog aquarius three planets will gather in Shani kumbh rashi from 20 february golden times will start for these zodiac signs

Trigrahi Yog: 6 मार्च 2024 तक shani की राशि कुंभ में तीन ग्रह एक साथ, इन 3 राशियों के लिए गोल्डन पीरियड

Trigrahi Yog in aquarius:स्वतंत्र भारत की कुंडली के अनुसार बात किया जाए तो आर्थिक समृद्धि के स्थिति उत्पन्न होगी। बौद्धिक क्षमता का विस्तार होगा । पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकू

Trigrahi Yog: 6 मार्च 2024 तक shani की राशि कुंभ में तीन ग्रह एक साथ, इन 3 राशियों के लिए गोल्डन पीरियड
Anuradha Pandeyपं दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 07:22 AM
ऐप पर पढ़ें

Kumbh Rashi mein trigahi yog: माघ शुक्ल पक्ष दशमी तिथि 19 फरवरी 2024 दिन सोमवार को रात में 2:30 के बाद बौद्धिकता, ज्ञान, लेखन शक्ति, पत्रकारिता जगत के कारक ग्रह राजकुमार बुध का शनि देव की पहली राशि से मकर से शनि देव की दूसरी राशि कुंभ में गोचरीय संचरण होने जा रहा है। जहां पर बुध 6 मार्च 2024 तक रहकर अपना प्रभाव स्थापित करेंगे। इस दौरान बुध सूर्य के साथ युति बना करके बुधादित्य नामक राजयोग का निर्माण करेंगे तथा शनि के साथ विद्यमान रहकर के अपना शुभ प्रभाव स्थापित करेंगे। इसके अलावा कुंभ में शनि, बुध और सूर्य का त्रिगृही योग भी बनेगा। जिसका चराचर जगत पर व्यापक प्रभाव स्थापित होगा।  स्वतंत्र भारत की कुंडली के अनुसार बात किया जाए तो आर्थिक समृद्धि के स्थिति उत्पन्न होगी। बौद्धिक क्षमता का विस्तार होगा । पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल प्रद बना रहेगा। व्यापारिक गतिविधियों में सुधार होगा। भारत के वर्चस्व में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वृद्धि होगी। पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े किसी बड़े व्यक्तित्व के लिए नकारात्मक प्रभाव भी स्थापित हो सकता है। साथ ही साथ उद्योग जगत के लिए भी अनुकूल प्रद समय बना रहेगा। बुध के परिवर्तन का मेष से मीन लग्न के सभी जातकों पर व्यापक प्रभाव स्थापित होगा।

मेष :- आय के संसाधनों में प्रगति हो सकती है। अध्ययन अध्यापन में प्रगति हो सकती है। भाई बहनों तथा मित्रों को लेकर सामान्य तनाव हो सकता है। स्वास्थ्यगत करणो से आर्थिक पक्ष प्रभावित हो सकता है। धनलाभ एवं प्रसिद्ध की स्थिति बन सकती है।

वृष :- व्यापार तथा नौकरी में सकारात्मक परिवर्तन संभव है। कार्य स्थल पर कार्यों की सराहना होगी। अध्ययन अध्यापन में सकारात्मक प्रगति हो सकती है। धन संबंधित कार्यों में प्रगति हो सकती है। गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि हो सकता है। पारिवारिक कार्यों में मन लगेगा।

मिथुन :- मनोबल एवं स्वास्थ्य में सकारात्मक बनी रहेगी। पराक्रम एवं सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है। गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि हो सकता है। भाई बहनों तथा मित्रों का सहयोग प्राप्त हो सकता है।

कर्क :- पारिवारिक कार्यों को लेकर मन में तनाव हो सकता है। वाणी व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल प्रद रह सकता है। पेशाब संबंधित समस्या के कारण तनाव हो सकता है। स्वास्थ्यगत समस्या से धन खर्च भी हो सकता है।

सिंह :- आर्थिक संपन्नता में वृद्धि हो सकता है। दैनिक आय के संसाधनों में प्रगति हो सकता है। धनागम के नए स्रोत बन सकते हैं। बौद्धिक क्षमता में वृद्धि हो सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता आ सकती है। प्रेम संबंधों में सुधार हो सकता है। पारिवारिक कार्यों में वृद्धि हो सकता है।

कन्या :- मनोबल में अचानक से कमी हो सकता है। स्वास्थ्य के कारण विशेषकर स्किन एलर्जी के कारण तनाव हो सकता है। परिश्रम में अवरोध की स्थिति। नौकरी तथा व्यवसाय में तनाव की स्थिति। अति घनिष्ठ व्यक्ति से विवाद की स्थिति एवं खर्च वृद्धि की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

तुला :- आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। बौद्धिक क्षमता के आधार पर आय के नए स्रोत बन सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर सकारात्मक आ सकती है। अध्ययन अध्यापन में सकारात्मक बढ़ेगी। संतान पर खर्च की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। दूरस्थ यात्रा पर खर्च बढ़ सकता है।

वृश्चिक :- गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि हो सकता है। जमीन जायदाद तथा स्थिर संपत्ति में वृद्धि हो सकता है। आय के नए संसाधन बन सकते हैं। व्यापारिक गतिविधियों में वृद्धि हो सकता है। माता के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। स्वास्थ्य के कारण तनाव हो सकता है विशेष कर सीने की तकलीफ में वृद्धि हो सकता है।

धनु :- पराक्रम में वृद्धि। जीवन साथी के सहयोग सानिध्य में वृद्धि। प्रेम संबंधों में सुधार की स्थिति । कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा। सम्मान में वृद्धि। परिश्रम में वृद्धि । नौकरी तथा व्यापार क्षेत्र में प्रगति की स्थिति। दैनिक आय में प्रगति की स्थिति बन सकती है।

मकर :- वाणी व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल प्रद रहेगा। पारिवारिक कार्यों में प्रगति की स्थिति बन सकती है। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा। मुंह में या दांतों में सामान्य कष्ट की संभावना। धन संबंधित कार्यों में प्रगति की स्थिति बन सकती है। पेशाब संबंधित समस्या तनाव दे सकता है।

कुंभ :- अध्ययन अध्यापन में प्रगति की स्थिति बन सकती है। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। बौद्धिक क्षमता के आधार पर नए कार्य की संभावना है। स्वास्थ्यगत कारणों से मानसिक चिंता संभव है। दैनिक आय में वृद्धि एवं दांपत्य सुख में वृद्धि की स्थिति बन सकती है।

मीन :- गृह एवं वाहन के साथ-साथ सुख के संसाधनों पर खर्च की स्थिति बन सकती है। स्किन एलर्जी की समस्या से तनाव उत्पन्न हो सकता है। अति घनिष्ठ व्यक्ति से तनाव की स्थिति हो सकती है। प्रेम संबंधों में सामान्य तनाव। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर खर्च की स्थिति बन सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें