ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyTomorrow s Horoscope Prediction Apr 12Aries to Pisces Zodiac Signs Rashifal Predictions

Rashifal : 12 अप्रैल को इन राशियों का मां लक्ष्मी देंगी साथ, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 12 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 12 अप्रैल को इन राशियों का मां लक्ष्मी देंगी साथ, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 05:03 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 12 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 12 अप्रैल 2024 को शुक्रवार है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार का दिन लक्ष्मी माता को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से लक्ष्मी माता की पूजा-अर्चना की जाती है। लक्ष्मी माता  की पूजा-उपासना करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार,12 अप्रैल का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है तो कुछ राशि वालों को जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 12 अप्रैल 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि वालों के लिए 12 अप्रैल को समय अच्छा है। आपके बिगड़े काम बनेंगे और आपको भविष्य की प्लानिंग पर काम करने का मौका मिलेगा।आप किसी महत्वपूर्ण कार्य पर अपना ध्यान केंद्रित रखने में सफल रहेंगे।

वृष राशि वालों के लिए 12 अप्रैल को आर्थिक समृद्धि का समय है। आपके पास कईऐसे मौके आ रहे हैं, जब आप आप अपनी लाइफ में पैसा कमा सकते हैं। किसी वित्तीय पहल से बेहतरीन रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है। यह उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट दिन है जो हासिल करना और जीतना चाहते हैं।

कर्क राशि वालों के लिए 12 अप्रैल का दिन  सोशलाइज होने का दिन है। इस समय समाज में कार्य करें और दूसरों के साथ बातचीत करने के लिए समय निकाल सकते हैं। दिन अनुकूल रहेगा।
 

मिथुन राशि- इस राशि  के लोगों के लिए आज हेल्थवाइज अच्छा दिन है। आज अपनी पसंद का खाना ना खाना और हेल्दी  भोजन करना आपके स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो सकता है। परिवार का कोई युवा शैक्षणिक मोर्चे पर आपको गर्व दिला  सकता है।

सिंह राशि वालों के लिए समय उन्नति कराने वाला है। ऑफिस में आपके प्रमोशन का समय है। आपके लिए एक से बढ़कर एक मौके आ रहे हैं, जिनका आपको लाभ उठाना है। व्यर्थ के क्रोध से बचें।

कन्या राशि के लिए भी समय अच्छा है। आपको शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। ऑफिस में कुछ बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं।

तुला राशि वालों को इस समय हेल्थ को लेकर कुछ अलर्ट रहना चाहिए।  कुछ स्वस्थ विकल्प चुनकर खुद को फिट रख पाएंगे। घरेलू मोर्चे पर बदलाव की शुरुआत उन लोगों द्वारा की जा सकती है जो घर में सुधार कर रहे हैं।

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह दिन लंबी यात्रा के लिए आदर्श लग रहा है और आपको इससे वर्किंग और पर्सनल लाइफ में बैलेंस करने में मदद मिलेगी। पॉजिटिव सोच आपके दिन को पॉजिटिव बना देंगे।

धनु राशि वालों के लिए भ समय अच्छा है। इस राशि के लोगों वित्तीय मोर्चा स्थिर रहता है, क्योंकि आप फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाने में सफल होते हैं। इस दिन आपको कपड़े गिफ्ट  में मिल सकते हैं। नौकरी में रास्त ेभी खुले हुए हैं।

मकर- मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए फिटनेस से संबंधित एक अच्छा विकल्प चुना जा सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे।

कुंभ- राशि वालों के लिए करियर के मोर्चे पर आगे देखने का यह  बिल्कुल सही समय है। आय में वृद्धि होगी। परंतु जीवनसाथी की हेल्थ का ध्यान रखें।अच्छी योजना और समझदारी भरा बजट आपको छुट्टियों का भरपूर आनंद लेने में मदद करेगा।

मीन-सामाजिक मोर्चे पर कोई कार्यक्रम आपका मनोरंजन करने का वादा करता है। मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें