ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyToday Numerology Horoscope30 November 2023 Chances of profit for people of these date of birth moolank Daily ank jyotish Prediction

Numerology 30 November: आज इन बर्थडेट के लोगों के लिए लाभ के योग

moolank Daily ank jyotish:आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होग

Numerology 30 November: आज इन बर्थडेट के लोगों के लिए लाभ के योग
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 02:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Horoscope 30 November 2023: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 30 नवंबर का दिन...

मूलांक 1 वालों के लिए दिन अच्छा है। आप घर खरीदने की तैयारी कर सकते हैं। पिता आपके लिए धन का मार्ग खोल रहे हैं। किसी से बात कर रहे तो बहस करने से बचें। बिजनेस अभी अच्छा चल रहा है, इसलिए कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। 

मूलांक 2 वालों के लिए समय अच्छा है। बिजनेस से जुड़ी डील करनी है, तो अभी लाभ के अवसर मिलेंगे। आप आज खुश रहेंगे। परिवार में मिलकर रह रहे हैं और परिवार का साथ भी मिल रहा है।

मूलांक-3 वालों के लिए आज नौकरी में आगे आने का समय है। आपकी सभी तारीफ करेंगे, इसलिए जमकर मेहनत करें। आपमें आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। 

मूलांक-4 वालों को लाभ के अवसर मिलेंगे। परंतु सेहत का ध्यान रखें, किसी बात से मन परेशान रहेगा। बेकार के गुस्से और बेहस का कोई फायदा नहीं है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, इसलिए ट्रांसफर के लिए अप्लाई करें।

मूलांक-5 आज इस मूलांक के लोगों को अपनी वाणी मीठी रखनी होगी। आपके लिए सम बहुत शुभ है, बिजनेस भी चमकता हुआ दिख रहा है। धैर्यशीलता बनाए रखें, लेकिन परिवार सुख में कमी होगी।

मूलांक-6-इस मूलांक वाले लोगों के बिजनेस में वृद्धि होगी। कहीं दूसरे स्थान पर रहना भी संभव हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। घर खर्च बढ़ सकते हैं। घर में शादी विवाह जैसे मांगलिक कार्य होंगे।

मूलांक-7 वाले लोगों को आज शासन सत्ता में कोई ऐसा मिलेगा, जो आपके काम पूरे कराएगा। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आलस न करें, इस समय मेहनत आपको आगे ले जाएगी।

मूलांक-8 वाले आज आत्मविश्वास भी भरपूर रहेंगे, लेकिन आपको अपने काम पूरे करने के लिए किसी की सहायता लेनी होगी, किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के लाभ में वृद्धि संभव। अपने बातचीत से लोगों को अपना बनाएं।

मूलांक-9 वाले शांति और प्रसन्नता के साथ काम की शुरुआत करें।आत्मविश्वास भी भरपूर मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। अगर मेहनत कर रहे हैं, तो आपके हेल्थ पर भी उतना ही ध्यान देना होगा।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें