ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyToday Numerology Horoscope 8 December 2023future by date of birth moolank Daily ank jyotish Prediction

अंकराशि 8 दिसंबर 2023: इन बर्थडेट वालों लोगों के लिए आज का दिन लकी, ये मूलांक वाले पाएंगे लाभ

moolank Daily ank jyotish Prediction:अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर

अंकराशि 8 दिसंबर 2023: इन बर्थडेट वालों लोगों के लिए आज का दिन लकी, ये मूलांक वाले पाएंगे लाभ
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 05:26 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Horoscope 8 December 2023: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 8 दिसंबर का दिन...


मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। आप करियर में तरक्की करेंगे और और व्यावसायिक चुस्ती-फुर्ती बरकरार रखेंगे। प्रतिस्पर्धा की भावना प्रबल रहेगी। शत्रुओं पर विजय हासिल होगी। सहयोग की भावना आपको मजबूत बनाएगी। आप अपनी नौकरी या पेशे में सफलता प्राप्त करेंगे। निजी मामलों में सकारात्मक प्रदर्शन बना रहेगा।

मूलांक 2 वालों के लिए 8 दिसंबर का दिन पर्सनल मामलों को लेकर शुभ रहने वाला है। आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे। सभी का सहयोग प्राप्त होगा। आपके रिश्ते मधुर होंगे। आपका करियर या व्यवसाय स्थिर रहेगा। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे।

मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है। आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। धन लाभ मिलेगा। आप सहजता और सरलता से प्रगति करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सुख और आराम बना रहेगा। आप पेशेवर उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। आपका रहन-सहन और व्यवस्थाएं बेहतर होंगी। आपका मनोबल ऊंचा रहेगा। आप महत्वपूर्ण कार्यों और लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आर्थिक मामले सुलझेंगे।
मूलांक 4 के लिए आज का दिन पॉजिटिव समाचार लेकर आने वाला साबित होगा और वांछित परिणाम लाएगा। व्यक्तिगत मामलों में पॉजिटिविटी रहेगी। कार्य-संबंधी एक्टिविटीज नियमित रूप से चलेंगी। सुख-संसाधनों में वृद्धि होगी। निजी रिश्ते मजबूत होंगे। कार्य तेजी से पूरे होंगे। सभी क्षेत्रों में अनुकूलता बनी रहेगी। विकास और विस्तार पर ध्यान दें।
मूलांक 5 वालों के लिए आज का दिन शुभ एवं लाभकारी है। आपको आकर्षक और प्रभावशाली प्रपोजल प्राप्त होंगे। आप महत्वपूर्ण मामलों में मैच्योरिटी का प्रदर्शन करेंगे। घर का माहौल खुशियों से भरा रहेगा। सभी के सहयोग से आप आगे बढ़ेंगे। दोस्त आपके साथ खड़े रहेंगे। आप अजनबियों से आसानी से जुड़ जाएंगे। घर में खुशखबरी आ सकती है।

मूलांक-6    
व्यक्तिगत मामलों को लेकर मूलांक 6 वालों के लिए 8 दिसंबर का दिन अत्यंत लाभकारी रहने वाला है। कार्य-संबंधी एक्टिविटीज सुचारू रूप से चलेंगी। अति उत्साह से बचें।  प्लानिंग के अनुसार काम पूरे होंगे। आप सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखेंगे। आपका कार्य या व्यवसाय मध्यम रहेगा। व्यावसायिक प्रदर्शन लगातार अच्छा रहेगा। अपने करियर या व्यावसायिक प्रयासों में धैर्य रखें। कार्यों में सफलता हासिल करेंगे।
        
मूलांक 7 वालों
को 8 दिसंबर को अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। दोस्तों से आपको मदद मिलती रहेगी। अपने व्यावसायिक प्रयासों में बैलेंस बनाए रखें। आप रचनात्मक कार्यों को कुशलता से निपटाएंगे। अपनी लाइफस्टाइल पर ध्यान दें। सतर्कता और निरंतरता बढ़ाएं. अपने समय का बुद्धिमानी से मैनेजमेंट करें और सीनियर्स का अनादर करने से बचें।
मूलांक 8 वालों के लिए 8 दिसंबरका दिन शुभ और अनुकूल है। आप सभी प्रयासों में सफलता प्राप्त करेंगे और काम या व्यवसाय में एक मजबूत छाप छोड़ेंगे। सहयोग एवं मदद लगातार बनी रहेगी। आप साथियों को प्रभावित करेंगे और अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहेंगे। कार्यस्थल पर अपनी गलतियों में सुधार करें और अच्छा प्रदर्शन दिखाएं। आपके मित्र आपके पक्ष में रहेंगे।

मूलांक 9 वालों के लिए आज का दिन अवसरों को प्रदान करने वाला साबित होगा। आप सभी मामलों में प्रभावशाली प्रदर्शन करेंगे। प्रियजनों के साथ सुख बढ़ेगा और प्रियजनों से मुलाकात होगी। इमोशनल रूप से आप मजबूत रहेंगे। सफलता आपके पक्ष में रहेगी। कार्य या व्यवसाय में स्पष्टता बनाए रखें। कार्यस्थल पर सीनियर अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें