DA Image
19 सितम्बर, 2020|5:56|IST

अगली स्टोरी

गुरुवार को एक साथ बन रहे कई खास संयोग, इन उपायों से नहीं होगी कभी पैसों की किल्लत

भाद्रपद कृष्ण की उदया तिथि नवमी (गुरुवार) है। 13 अगस्त को नवमी दोपहर 12 बजकर 59 मिनट तक रहेगी। नवमी तिथि में गुरुवार को एक साथ कई खास संयोग बन रहे हैं। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, गुरुवार को सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर ध्रुव योग और इसके बाद व्याघात योग बन रहा है। इसके बाद 12 बजकर 59 मिनट पर ज्वालामुखी योग लगेगा। माना जाता है कि इस योग के दौरान शुरु किये कार्य आसानी से पूरे नहीं होते हैं। इस योग में शुभ कार्यों में कई अड़चनें आती हैं। ज्योतिष शास्त्र में ज्वालामुखी योग, ध्रुव योग और व्याघात योग को अशुभ बताया गया है।

अगर आज आप कोई शुभ कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं तो जानिए किन उपायों से आपको धन-संपदा में मिल सकती है बरकत-

1. अगर आप किसी जरुरी कार्य या डील के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलने वक्त मां लक्ष्मी का आशीर्वाद लेना चाहिए। कहते हैं कि दही-शक्कर या पानी पीकर घर से निकलने से व्यक्ति को सफलता मिलती है।

2. अगर अपने पार्टनर की तरक्की चाहते हैं तो आज के दिन सुबह उठकर स्नान करके मां देवी लक्ष्मी के 'श्रीं ह्रीं श्रीं' मंत्र का जाप करना चाहिए। माना जाता है कि इससे जीवनसाथी को तरक्की मिलती है।

3. किसी तरह के मानसिक तनाव से छुटकारा पाने के लिए आपको 2 मुखी रुद्राक्ष धारण करना  चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 2 मुखी रुद्राक्ष में चंद्रमा का प्रभाव होने के कारण मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है।

4. अगर आप धन संपदा में बरकत चाहते हैं तो आपको आज के दिन एक मिट्टी का कलश लें और उसमें चावल भर दें। चावल के ऊपर एक रुपए का सिक्का और एक हल्दी की गांठ रखें। अब इस पर ढक्कन लगाकर किसी मंदिर के पुजारी को दान कर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

(नोट- इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Thursday Astro Tips for Money Wealth and Good Luck