ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyThis measure will fulfill the dream of going abroad

अगर जाना चाहते हैं विदेश तो अपनाएं ये उपाय 

जीवन में सफलता हर किसी को चाहिए। कुछ लोगों की चाह होती है कि विदेश में जाकर कुछ करने का अवसर मिले। कुछ लोग अपनी मंजिल को पा भी लेते हैं तो तमाम लोग ऐसा न होने पर मायूस हो जाते हैं। वास्तु में बताए गए...

अगर जाना चाहते हैं विदेश तो अपनाएं ये उपाय 
लाइव हिन्दुस्तान टीम  ,मेरठTue, 06 Mar 2018 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

जीवन में सफलता हर किसी को चाहिए। कुछ लोगों की चाह होती है कि विदेश में जाकर कुछ करने का अवसर मिले। कुछ लोग अपनी मंजिल को पा भी लेते हैं तो तमाम लोग ऐसा न होने पर मायूस हो जाते हैं। वास्तु में बताए गए कुछ आसान से उपाय विदेश जाने के आपके सपने को साकार करने में मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

वास्तु शास्त्र के अनुसार विदेश जाने के लिए वायु कोण को ऊर्जावान बनाया जाता है। घर के नार्थ-ईस्ट, ईशान कोण में एक शीशा लगाएं। वायु कोण में एक कांच की कटोरी में कपूर भरकर रखने से कार्य में आ रही बाधा दूर हो जाती है। प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

लकड़ी के पटले पर लाल या सफेद वस्त्र बिछाकर मां लक्ष्मी को स्थापित करें। पश्चिम की ओर मुख कर देसी घी का दीपक जलाएं। शंख पर केसर के घोल से स्वास्तिक बनाएं और मां लक्ष्मी के पास स्थापित करें। पूजा के बाद मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति को मंदिर में रखें और शंख को कपड़े में लपेटकर ऐसे स्थान पर रखें जहां कोई उसे छुए नहीं। घर की उत्तर-पश्चिम दिशा को स्वच्छ रखें। घर में धूल आदि जमा न होने दें।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें