DA Image
19 सितम्बर, 2020|11:58|IST

अगली स्टोरी

ऐसे रखी तिजोरी कर देती है मालामाल, ये काम करने से बचें

indian rupees   pti file photo

वास्तु के नियमों के अनुसार घर में दिशा बहुत महत्व रखती है। किस दिशा में क्या रखना चाहिए, क्या नहीं वास्तु में इससे जुड़ी कई बातें बताई गई हैं। वास्तु के अनुसार कुछ वास्तु नियमों का पालन कर आप विभिन्न समस्याओं से निजात पा सकते हैं। यहां हम बता रहे हैं तिजौरा के वास्तु के ऐसे उपाय, जिन्हें आजमाकर आप अपने खर्चों को कम करके अपने धन में इजाफा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि तिजोरी यानी कुबेर का स्थान। इसलिए तिजोरी को घर के उत्तरी कमरे में रखने चाहिए। तिजोरी को घर में रखते समय दिशा का खास ध्यान रखें। आपकी तिजौर का फेस पूर्व दिशा की तरफ होना चाहिए, यानी आपकी तिजोरी का दरवाजा पूर्व दिशा की तरफ खुलना चाहिए। अगर आपने तिजोरी का मुंह दक्षिण में किया हुआ है तो इसका मुहं पूर्व की तरफ कर दें। तिजोरी के कमरे में सिर्फ एक ही प्रवेश द्वार होना चाहिए।

तिजोरी को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि इसमें किसी प्रकार की गंदगी और व्यर्थ का सामान न हो। वहीं तिजोरी को कभी भी गंदे हाथों से नहीं छूना चाहिए। इसलिए कोशिश करें इसका स्थान हमेशा साफ-सुथरा रहे। वास्तु के ये उपाय आपके जीवन में पैसों की आर्थिक तंगी को दूर करके धन के मार्ग खोलेंगे।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:This kind of tizori will give you wealth and prosperity keeps you rich avoid these things