ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyThese zodiac signs will get luck till 20th February Mercury transit will give bumper benefits

20 फरवरी तक इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, बुध गोचर देगा बंपर लाभ

Mercury Transit 1 February: जल्द ही ग्रहों के सेनापति बुध राशि परिवर्तन करेंगे। फरवरी की शुरुआत में बुध की चाल बदलने से कुछ राशियों का गोल्डन पीरियड शुरू हो सकता है।

20 फरवरी तक इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, बुध गोचर देगा बंपर लाभ
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 25 Jan 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

Mercury Transit 2024: कुछ ही दिनों में फरवरी महीने की शुरुआत होने वाली है। फरवरी की शुरुआत में बुध अपनी चाल बदलेंगे। 1 फरवरी के दिन बुध राशि परिवर्तन करेंगे। बुध की चाल 12 राशियों को प्रभावित करेगी। ऐसे में फरवरी की शुरुआत कुछ राशियों के लिए शुभ होगी। दोपहर 02:29 मिनट पर बुध 1 फरवरी के दिन मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जो 20 फरवरी तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। फरवरी की शुरुआत में बुध की चाल बदलने से कुछ राशियों को बंपर लाभ मिल सकता है। इसलिए आइए जानते हैं कौन सी राशियां रहेंगी भाग्यशाली-

आने वाले 3 महीने इन राशियों के लिए वरदान समान, गुरु का गोचर बनाएगा धनवान

मेष राशि
बुध ग्रह के राशि परिवर्तन से मेष राशि के लोगों को लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आ रही मुश्किलें खुद ब खुद खत्म होने लगेंगी। व्यापार में धन लाभ होने की संभावना है। नौकरी पेशा लोगों को अपने बॉस और सहयोगियों का साथ मिलेगा। परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। वहीं, वैवाहिक जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। 

मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर फायदेमंद माना जा रहा है। बुध के शुभ प्रभाव से व्यापार से जुड़ी योजनाएं अपना कमाल दिखाएंगी। वहीं, समाज में नाम और काम दोनों मान-सम्मान बटोरेंगे। सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वहीं, कुछ लोग अपनी छोटी बहन के साथ वक्त बिताएंगे। बुध की कृपा से रुके हुए कार्य रफ्तार पकड़ेंगे।

5 अद्भुत संयोग में पौष पूर्णिमा कल, नोट कर लें पूजा-विधि, शुभ मुहूर्त और चंद्र दर्शन टाइम

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों के लिए बुध ग्रह का राशि परिवर्तन बेहद ही शुभ माना जा रहा है। व्यापार में आ रही मुश्किलें समाप्त होने लगेंगी। बुध ग्रह की कृपा से विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत भी ठीक-ठाक रहने वाली है। वहीं, आर्थिक दिक्कतें भी धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी।
 
डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें