DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  Vastu Tips : रसोई से जुड़े ये वास्तुदोष आपकी सेहत पर डालते हैं बुरा असर, दिशाओं का रखें खास ध्यान

पंचांग-पुराणVastu Tips : रसोई से जुड़े ये वास्तुदोष आपकी सेहत पर डालते हैं बुरा असर, दिशाओं का रखें खास ध्यान

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Pratima Jaiswal
Thu, 10 Sep 2020 06:52 PM
Vastu Tips : रसोई से जुड़े ये वास्तुदोष आपकी सेहत पर डालते हैं बुरा असर, दिशाओं का रखें खास ध्यान

जीवन में सकारात्मक ऊर्जा के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इससे हम सृजन की ओर आकर्ष‌ित होते हैं। वहीं, हमारे मन में जब सकारात्मक भाव आएंगे, तो हम जीवन में तरक्की करेंगे। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के किचन से भी सकारात्मक ऊर्जा जुड़ी हुई है लेकिन कई लोग छोटी-छोटी गलतियों के चलते घर में वास्तुदोष उत्पन्न करने का कारण बन जाते हैं। ऐसे में इन दोषों को जानकार इन्हें दूर करने का प्रयास करना चाहिए। आइए जानते है किचन से जुड़े वास्तु दोष-

-वास्तु के अनुसार किचन में हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाना चाहिए। कहते है कि इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है। वहीं अगर आप दक्षिण पूर्व की ओर मुंह करके खाना बना रहे है तो ये आपके घर की शांति भंग कर देती हैं।

-कहा जाता है कि बिना नहाएं  खाना नहीं  बनाना चाहिए और न ही खाना चाहिए इससे एक तो आपकी सेहत बिगड़ती है और आप मोटे भी होते हैं।

-वहीं किचन के पश्चिम दिशा में मुंह करके खाना बनाने से घर के सदस्यों को त्वचा से जुड़ी बीमारी हो सकता है। अगर किचन में एक खिड़की पूर्व दिशा की ओर हो तो ये शुभ होती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा।

 

शान्ति और समृद्धि के लिए घर में लगाएं हनुमान जी के पांच चित्र, भय से मिलेगी मुक्ति

संबंधित खबरें