DA Image
10 सितम्बर, 2020|6:53|IST

अगली स्टोरी

Vastu Tips : रसोई से जुड़े ये वास्तुदोष आपकी सेहत पर डालते हैं बुरा असर, दिशाओं का रखें खास ध्यान

kitchen

जीवन में सकारात्मक ऊर्जा के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इससे हम सृजन की ओर आकर्ष‌ित होते हैं। वहीं, हमारे मन में जब सकारात्मक भाव आएंगे, तो हम जीवन में तरक्की करेंगे। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के किचन से भी सकारात्मक ऊर्जा जुड़ी हुई है लेकिन कई लोग छोटी-छोटी गलतियों के चलते घर में वास्तुदोष उत्पन्न करने का कारण बन जाते हैं। ऐसे में इन दोषों को जानकार इन्हें दूर करने का प्रयास करना चाहिए। आइए जानते है किचन से जुड़े वास्तु दोष-

-वास्तु के अनुसार किचन में हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाना चाहिए। कहते है कि इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है। वहीं अगर आप दक्षिण पूर्व की ओर मुंह करके खाना बना रहे है तो ये आपके घर की शांति भंग कर देती हैं।

-कहा जाता है कि बिना नहाएं  खाना नहीं  बनाना चाहिए और न ही खाना चाहिए इससे एक तो आपकी सेहत बिगड़ती है और आप मोटे भी होते हैं।

-वहीं किचन के पश्चिम दिशा में मुंह करके खाना बनाने से घर के सदस्यों को त्वचा से जुड़ी बीमारी हो सकता है। अगर किचन में एक खिड़की पूर्व दिशा की ओर हो तो ये शुभ होती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा।

 

शान्ति और समृद्धि के लिए घर में लगाएं हनुमान जी के पांच चित्र, भय से मिलेगी मुक्ति

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:These Vastu defects related to kitchen affect your health