DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  ये तीन राशि वाले आमतौर पर पाते हैं सरकारी नौकरी, मिलता है उच्च पद

पंचांग-पुराणये तीन राशि वाले आमतौर पर पाते हैं सरकारी नौकरी, मिलता है उच्च पद

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Thu, 13 May 2021 07:11 AM
ये तीन राशि वाले आमतौर पर पाते हैं सरकारी नौकरी, मिलता है उच्च पद

ज्योतिष शास्त्र में हर राशि के गुण व अवगुणों का वर्णन किया गया है। राशि का प्रभाव व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव पर भी पड़ता है। राशि के जरिए व्यक्ति के भविष्य, करियर, वैवाहिक जीवन और तरक्की आदि की गणना की जा सकती है। ज्योतिष शास्त्र में हर राशि का अपना स्वभाव बताया गया है। ऐसे में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि आप अपने अंदर मौजूद उस राशि के अवगुणों को दूर नहीं कर सकते हैं या फिर उन गुणों को विकसित नहीं करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों का वर्णन किया गया है जो साहसी होने के साथ ही करियर पर ही अच्छा मुकाम हासिल करती हैं। इन राशि के जातकों की आमतौर पर सरकारी नौकरी होती है। जानिए इन राशियों के बारे में-

1. सिंह राशि- इस राशि के लोग अपनी अक्सर सरकारी नौकरी पाते हैं। जिसकी एक वजह इनका हार न मानना है। यह अपने जीवन में जो ठान लेते हैं, उसे करके ही दम लेते हैं। यह अपने लक्ष्य को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। यह जिस क्षेत्र में भी जाते हैं, वहां उच्च पद हासिल करते हैं।

ये 4 राशि वाले खुद परेशान होकर भी दूसरों की मदद करने से नहीं हटते पीछे , क्या आप भी लिस्ट में हैं शामिल?

2. कन्या राशि- कन्या राशि के जातक भी आमतौर पर सरकारी नौकरी प्राप्त करते हैं। इनके जीवन में जो पड़ाव आते हैं या तो यह कार्यस्थल पर उच्च पद प्राप्त करते हैं या फिर बेरोजगार होते हैं। ये जिस भी क्षेत्र में जाना चाहते हैं अपनी मेहनत और लगन के कारण यह उस लक्ष्य को हासिल कर लेते हैं। अगर यह कामयाब हो गए आगे बढ़ जाते हैं, वरना ज्यादा योग्यता हासिल करने के बाद इन्हें छोटी नौकरी रास नहीं आती है। ऐसे में यह बेरोजगार तक रह जाते हैं। हालांकि इस राशि वालों को प्रयास करते रहना चाहिए।

ये 4 राशि वाले होते हैं ईमानदार व सच्चे दोस्त, सुख-दुख में हमेशा निभाते हैं साथ

3. तुला राशि- इस राशि के जातक सरकारी नौकरी पाने में कामयाब होते हैं। इनकी रुचि भी सरकारी नौकरी में ही होती है। यह काफी मेहनती होते हैं। ऐसे में बार-बार हारने के बावजूद भी यह हार नहीं मानते हैं। यह आमतौर पर उच्च पदों पर होते हैं। यह अपने दम पर करियर में सफलता हासिल करते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।) 

संबंधित खबरें