DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हस्तरेखा: ऐसे पहचानें हथेली पर बनने वाले राजयोग के निशान

Palmistry

राजयोग यानी सभी सुख-सुविधाएं, मान-सम्मान और ऐश्वर्य देने वाला योग। ये योग जिन लोगों की किस्मत में होता है, वे किसी राजा से कम नहीं होते। हस्‍तरेखा और सामुद्रिक शास्‍त्र ऐसे व्‍यक्‍तियों के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। जानिए कैसेे पहचानें किसी व्यक्ति के भाग्य में राजयोग है या नहीं।

जिस व्यक्ति की हथेली के मध्य भाग में घोड़ा, घड़ा, पेड़ या स्तम्भ का चिह्न हो, वह राजसुख प्राप्‍त करता है। ऐसे लोग किसी नगरसेठ के समान धनी होते हैं।

जिस व्यक्ति का ललाट चौड़ा और विशाल हो, नेत्र सुन्दर, मस्तक गोल और भुजाएं लंबी होती हैं, वह व्यक्ति भी राजसुख पाता है।

जिस व्यक्ति के हाथ में धनुष, चक्र, माला, कमल, ध्वजा, रथ, आसन अथवा चतुष्कोण हो, उसे महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

यदि अंगूठे में यव का चिह्न हो, साथ ही मछली, छाता, अंकुश, वीणा, सरोवर या हाथी समान चिह्न हो, तो वह व्यक्ति यशस्वी और अपार धन का स्वामी होता है।

जिस व्यक्ति के हाथ में तलवार, पहाड़ या हल का चिह्न हो, उसके पास धन की कमी नहीं होती है।

जिन लोगों के हाथ की सूर्य रेखा, मस्तिष्क रेखा से मिली हुई हो और मस्तिष्क रेखा के स्पष्ट व सीधी होकर गुरु की ओर झुकने से चतुष्कोण का निर्माण होता हो, तो एसे लोग मंत्री समान सुख प्राप्त करते हैं।

जिसके हाथ में गुरु, सूर्य पर्वत उच्च हो, शनि और बुध रेखा पुष्ट एवं स्पष्ट और सीधी हो, वह शासन में उच्च पद प्राप्त करता है।

यदि व्यक्ति के हाथ में शनि पर्वत पर त्रिशूल का चिह्न हो, चन्द्र रेखा का भाग्य रेखा से संबंध हो या भाग्य रेखा हथेली के मध्य से प्रारंभ हो और उसकी एक शाखा गुरु पर्वत पर और एक सूर्य पर्वत पर जाए तो व्यक्ति राज्याधिकारी होता है।

(इस आलेख में दी गईं जानकारियां  हस्तरेखा और  सामुद्रिक शास्त्र की पुस्तकों और विशेषज्ञों की सलाह पर आधारित हैं, हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं। )

बहुत घमंडी होते हैं ऐसी उंगलियों वाले लोग

समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं ऐसे लोग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:these signs says you have raj yog according to palmistry
Astro Buddy