DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हस्तरेखा: ऐसे लोगों को होता है पानी का भय

ऐसे लोगों को होता है पानी का भय
ऐसे लोगों को होता है पानी का भय

हस्तरेखा ज्योतिष में रेखाओं, पर्वतों, उंगलियों आदि के साथ-साथ चिन्हों का भी अपना अलग महत्व होता है। ये हस्त चिन्ह देखकर व्यक्ति के व्यक्तित्व, भाग्य या स्वास्थ्य संबंधी अनेक बातें पता चलती हैं। हथेली में मौजूद ऐसे मुख्यत आठ चिन्ह होते हैं त्रिभुज, क्रास, बिंदु, वृत्त, द्वीप, वर्ग, जाल और नक्षत्र। हाथ में बनी गोल तरह की आकृति को वृत्त कहलाती है। शास्त्रों में इस गोल आकर्ति को सूर्य का कन्दुक के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है कि जिस किसी के हाथ में ये आकृति बनी हुई होती है। उसे अचानक धन की प्राप्ति होती है।

अगली स्लाइड में जानें हथेली पर वृत्त की स्थिति और उसके प्रभावों के बारे में

जानें हथेली पर वृत्त की स्थिति और उसके प्रभावों के बारे में
जानें हथेली पर वृत्त की स्थिति और उसके प्रभावों के बारे में

1. हस्तरेखा ज्योतिष में कहा जाता है कि यदि किसी जातक के गुरु पर्वत पर वृत्त का निशान बना हो तो उस जातक का व्यवहार प्रभावशाली होता है। ऐसे लोग अपने दम पर मेहनत और प्रतिभा से समाज में उच्च स्थान प्राप्त करते है।

2. वहीं यदि किसी जातक के शनी पर्वत पर वृत्त का चिन्ह बना हो तो उस जातक को जीवन में अचानक से धन की प्राप्ति होती है। जैसे लॉटरी आदि लगने से।

3. हस्तरेखा ज्योतिष में यदि किसी जातक के सूर्य पर्वत पर वृत्त का निशान हो तो ऐसा जातक जीवन में सात्विक विचारो वाला होता है। अपने विचारों के कारण ही वह विश्व में प्रसिद्ध व्यक्ति बनता है।

4. यदि किसी जातक के बुद्ध पर्वत पर वृत्त का चिन्ह हो तो जातक को व्यापार में भारी धन लाभ होता है। जातक को उनके जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती।

5. यदि किसी जातक के चंद्र पर्वत पर वृत्त का चिन्ह हो तो ऐसे व्यक्ति को पानी का भय होता है। ऐसे लोगों को पानी से बचके रहना चाहिए।

6. वैसे ही मंगल छेत्र पर वृत्त का चिन्ह जातक को कायर और डरपोक बना देता है। 

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:these people have fear of water according to palmistry