ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologythese lines will tell you about your health

यह रेखाएं देती हैं आपके स्वास्थ्य के जुड़ी जानकारी

हस्थरेखा ज्योतिष से हम अपने आनेवाले कल के बारे में जानते है। हथली में कई रेखाएं व निशान पाए जाते है, जिसका अलग-अलग मतलब होता है। कहा जाता है कि हाथ में द्वीप का होना शुभ नहीं माना जाता। आइए जानते है...

 यह रेखाएं देती हैं आपके स्वास्थ्य के जुड़ी जानकारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 May 2018 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

हस्थरेखा ज्योतिष से हम अपने आनेवाले कल के बारे में जानते है। हथली में कई रेखाएं व निशान पाए जाते है, जिसका अलग-अलग मतलब होता है। कहा जाता है कि हाथ में द्वीप का होना शुभ नहीं माना जाता। आइए जानते है कि किस रेखा पर इसका बनना शुभ नहीं:

1. हस्थरेखा ज्योतिष के अनुसार यदि मस्तिष्क रेखा पर द्वीप बन जाता है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति का झुकाव धार्मिकता की ओर होगा। वहीं अगर द्वीप के ज्यादा चिन्ह बन जाते हैं तब व्यक्ति को मानसिक रोग जैसी परेशानियां हो सकती है।

2. कहा जाता है कि यदि ह्रदय रेखा के ऊपर यह द्वीप बना हुआ है तो व्यक्ति दिल से कमजोर हो सकता है। उसे ह्रदय से संबंधित बीमारी भी हो सकती है।

3. हस्थरेखा ज्योतिष के अनुसार यदि यह द्वीप स्वास्थ्य रेखा पर बना होता है तो व्यक्ति को स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां होती है। 

4. हस्थरेखा ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के नाखून लम्बे होते हैं और जीवन रेखा में द्वीप बना होता है तब उसे फेफड़ो से जुड़े रोग हो सकते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें