ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologythese lines of your palm give the sign of being rich there will never be a shortage of wealth or opulence Astrology in Hindi

Hast Rekha Shastra: आपके हाथेली की ये रेखाएं देती हैं धनवान होने का संकेत, नहीं होगी धन या ऐश्वर्य की कमी

ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा का बहुत ही बड़ा महत्व माना जाता है। आप अपना धन, स्वास्थ्य, विवाह, यहां तक कि आपके कितने बच्चे होंगे, यह भी पता कर सकते हैं।

Hast Rekha Shastra: आपके हाथेली की ये रेखाएं देती हैं धनवान होने का संकेत, नहीं होगी धन या ऐश्वर्य की कमी
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 23 May 2023 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

Hast Rekha Shastra: ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा का बहुत ही बड़ा महत्व माना जाता है। आप अपना धन, स्वास्थ्य, विवाह, यहां तक कि आपके कितने बच्चे होंगे, यह भी पता कर सकते हैं। भले ही हम भविष्य का सटीक निर्धारण नहीं कर सकते, लेकिन हम कम से कम इसके कुछ हिस्सों की भविष्यवाणी तो कर ही सकते हैं। ऐसे में यदि आपकी हथेली में धन रेखा है तो धन और भाग्य हमेशा आपका साथ देंगे। आइए जानते हैं हथेली में धन और संपत्ति के लिए कुछ रेखाओं के बारे में विस्तार से।

धन और सफलता की ओर करती है इशारा
उंगलियों के नीचे हमारी हथेली पर एक गहरी, सीधी खड़ी रेखा होती है जो जीवन में धन, सफलता और धन की उपस्थिति को इंगित करती है। यदि यह गहरा और स्पष्ट है तो व्यक्ति के वित्तीय सफलता की संभावना बढ़ जाती है। 

सूर्य रेखा है धन आगमन का संकेत
आपके हाथ आपस में जुड़ने पर बनने वाला यह अर्धवृत्त जीवन में अत्यधिक धन आगमन का संकेत दे सकता है। इसका अर्थ यह भी है कि वह व्यक्ति अपने पूर्वजों से शुरू करते हुए अपने पूरे जीवन में धनवान रहा होगा। इन लोगों के जीवन में कभी भी धन या ऐश्वर्य की कमी नहीं होगी।

टूटी हुई धन रेखा करती है ऐसा संकेत
यदि आपकी हथेली में खड़ी रेखा यानी धन रेखा बीच में टूटी हुई है, फीकी पड़ गई है, या मुड़ी हुई है, तो यह एक संकेत है कि आप हमेशा धन के मामले में भाग्यशाली नहीं हो सकते हैं। आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी।

त्रिकोण बनाने वाली रेखा होती है शुभ
यदि आपके हाथ में तर्जनी और अंगूठे के बीच की दो रेखाएं एक त्रिकोण बनाती हैं तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। ऐसे लोग धन संपत्ति के मामले में बहुत भाग्यशाली होंगे। 

धन अर्जित करने में मदद करेगी ये रेखा
यदि आपकी सूर्य रेखा से निकली हुई कोई शाखा मध्यमा उंगली की ओर बढ़ती है तो आप धन के मामले में काफी चतुर और विश्लेषणात्मक हैं। ऐसी मानसिकता आपको विशाल धन अर्जित करने में मदद करेगी और जब आवश्यकता होगी तो इसे नियंत्रित भी करेगी। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें