DA Image
23 जनवरी, 2020|1:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसी महिलाएं होती है बहुत ही भाग्यशाली

women

समुद्रशास्त्र में लोगों की आखें, कान, होंठ आदि देखकर बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। समुद्रशास्त्र में लोगों के शरीर पर मौजूद निशानों का भी अलग महत्व है। कुछ निशानों को शुभ माना जाता हैं तो वहीं कई निशानों को अशुभ मानते हैं। समुद्रशास्त्र के बारे में इन निशानों के बारें में विस्तार में बताया गया है। समुद्रशास्त्र में पुरुषों और महिलाओं के शरीर मौजूद निशानों के बारें में बताया गया है। 

1. समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के हाथ लंबे होते हैं उन्हें भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाएं सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त करती है। जिस घर में भी रहती हैं वहां खुशहाली रहती है।

2. वहीं जिन महिलाओं में लंबे और मुलायम पैर होते है वे माता लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं। ऐसी महिलाएं घर में लक्ष्मी की तरह होती है। 

3. वहीं जिन महिलाओं का सिर बड़ा होता है उन्हें भी भाग्यशाली माना जाता है। जिन महिलाओं के कान लंबे होते हैं उन्हें भी भाग्यशाली और सौभाग्यशाली माना जाता है।

4. समुद्रशास्त्र में कहा गया है कि अगर किसी महिला के माथे पर तिल है तो उसे बहुत भाग्यशाली माना गया है। 

5. जिस महिला की नाभि ज्यादा गहरी होती है। तो ऐसी महिला अपने परिवार के लिए काफी लकी साबित होती है। इन महिलाओं के पास पैसे की कोई कमी नहीं होती। ये जहां भी रहती हैं हमेशा खुश रहती हैं।

पढ़े और भी खबरें

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:these kind of women are very lucky