DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  ये 5 राशि वाले होते हैं सच्चे प्रेमी, क्या आप या आपका पार्टनर भी इस लिस्ट में है शामिल?

पंचांग-पुराणये 5 राशि वाले होते हैं सच्चे प्रेमी, क्या आप या आपका पार्टनर भी इस लिस्ट में है शामिल?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Tue, 11 May 2021 08:19 AM
ये 5 राशि वाले होते हैं सच्चे प्रेमी, क्या आप या आपका पार्टनर भी इस लिस्ट में है शामिल?

कहा जाता है कि प्यार की कोई सीमा नहीं होती। यह कभी भी और किसी से भी हो सकता है। प्यार को हासिल करने के लिए आत्मविश्वास और दृढ़ निश्चय होना जरूरी होता है। कहते हैं कि सच्चा प्रेमी अपने प्यार की मंजिल को पाकर ही दम लेता है। ज्योतिष शास्त्र में भी ऐसी 5 राशियों का जिक्र किया गया है, जिन्हें सच्चा पार्टनर माना गया है। जानिए क्या लिस्ट में आप या आपका पार्टनर भी है शुमार-

1. मेष- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातक जिससे भी प्यार करते हैं, उससे बहुत ज्यादा करते हैं। यह अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार होते हैं। अपने जीवनसाथी या पार्टनर की खुशी के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं।

2. कर्क- कहते हैं कि कर्क राशि वाले जब प्यार में होते हैं तो उन्हें कुछ दिखाई नहीं देता है। यह सिर्फ अपने दिल की बात सुनते हैं। इन्हें अपने पार्टनर के खिलाफ एक शब्द रास नहीं आता है। यह अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार होते हैं।

3. तुला- इस राशि के जातक अपने रिश्ते को जीवनभर निभाते हैं। यह अपने रिश्ते को लेकर गंभीर और संवेदनशील होते हैं। यह अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। यह जीवनसाथी के प्रति वफादार और ईमानदार होते हैं।

4. वृश्चिक- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि वाले एक बार प्यार में पड़ जाएं तो जीवनभर रिश्ता निभाते हैं। यह प्यार के प्रति समर्पित होते हैं। हालांकि इनका स्वभाव थोड़ा गुस्से वाला होता है। जिसके कारण कई बार अनबन हो जाती है। लेकिन यह प्यार के मामले में गंभीर होते हैं।

5. मीन- मीन राशि के जातक अपने जीवनसाथी के प्रति ईमानदार होते हैं। यह अपने पार्टनर को हर हाल में खुश देखना पसंद करते हैं। पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए यह किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं। यह काफी बुद्धिमान और दिल से काम लेने वाले होते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)  
 

संबंधित खबरें