ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyThese 5 major planets are changing their movements in December people of these zodiac signs get benefits

Grah Gochar 2023: दिसंबर में ये 5 प्रमुख ग्रह बदल रहे अपनी चाल, सिंह समेत ये राशि वाले होंगे मालामाल

December Grah Gochar 2023: दिसंबर का महीना ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के लिहाज से काफी खास माना जा रहा है। इस महीने कई प्रमुख ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे, जिससे कई राशियों का भाग्योदय हो सकता है।

Grah Gochar 2023: दिसंबर में ये 5 प्रमुख ग्रह बदल रहे अपनी चाल, सिंह समेत ये राशि वाले होंगे मालामाल
Saumya Tiwariप्रमुख संवाददाता,वाराणसीFri, 08 Dec 2023 05:27 AM
ऐप पर पढ़ें

December Grah Rashi Parivartan 2023: इस माह पांच ग्रहों की चाल में बदलाव होने जा रहा है। यह परिवर्तन बृहस्पति, सूर्य, शुक्र, मंगल और बुध की चाल में होगा। सर्वप्रथम सूर्य 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश कर बदलाव की शुरुआत करेंगे। ग्रहों की बदलती चाल का असर सभी 12 राशियों पर दिखेगा। इसके अलावा अन्य राशियां भी बदलाव पर रहेगी इन प्रभावों के बारे में बता रहे हैं भृगु संहिता विशेषज्ञ पं. वेदमूर्ति शास्त्रत्ती।

● सूर्य का गोचर ज्योतिषीय गणना के अनुसार 16 दिसंबर को सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य का यह गोचर कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ है। सूर्य ग्रह के शुभ प्रभाव से पहली छह राशियों-मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या के जातकों को करियर में जबरदस्त सफलता मिलेगी।

15 जनवरी 2024 को सूर्य का महागोचर, मेष व कुंभ समेत इन 5 राशि वालों के लिए एक महीना वरदान समान

● शुक्र गोचर धन-वैभव और ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र 25 दिसंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इस गोचर से कुंभ, सिंह, कर्क और मकर राशि वालों को विशेष लाभ प्राप्त होगा। इस दौरान ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि होगी। साथ ही नौकरी में तरक्की और व्यापार में मुनाफा होगा।

● मंगल गोचर मंगल साहस, ऊर्जा और पराक्रम का कारक ग्रह है। ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगलदेव 28 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करेंगे। यहां पहले से ही सूर्य की मौजूदगी रहेगी। ऐसे में धनु राशि में सूर्य-मंगल का युति योग बनेगा। मंगल के गोचर से मेष और वृश्चिक राशि वालों को खास फायदा होगा।

● बुध गोचर वाणिज्य, व्यापार और बुद्धि के कारक ग्रह बुध 28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के इस गोचर से धनु, वृषभ और कन्या राशि वालों को विशेष लाभ होगा। नौकरी में उन्नति के योग बनेंगे और आर्थिक तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

2 जनवरी को बुध होंगे मार्गी, नए साल की शुरुआत में इन 3 राशि वालों का चमकेगा भाग्य

● गुरु-मार्गी परिवर्तन गुरु बृहस्पति दिसंबर महीने की 31 तारीख को मार्गी हो जाएंगे। गुरु के मार्गी होने से मेष, सिंह और मिथुन राशि वालों को विशेष लाभ मिलेगा। इन राशियों के जातकों को नौकरी में मनचाही उन्नति का लाभ मिलने का रास्ता खुल जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें